आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 फ़रवरी 2011

अमेरिका में भारतियों पर संकट

देश की वीजा निति और कबूतर बाजों की धर पकड़ में ढिलाई बरती जाने से देश के कई लोग आज अमेरिका में बिना वीजा के रह रहे हें और वहन उन्हें परेशानी के दोर से गुजरना पढ़ रहा हे । हाल ही में फर्जी वीजा के कारण देश के नोंइहालों को अमेरिका में कोलर रेडियों बाँध कर बंधक बनाया गया था ।
देश में कबूतर बाज़ी और व्यवसाय के नाम पर विदेश भेजने वालों ने अपना व्यवसाय तेज़ी से बढ़ाया हे और आज के शिक्षा के नाम पर बहर भेजने वालों की संख्या में व्रद्धी हुई हे देश के विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय की इस पर पकड़ कमजोर होने और राजनितिक लोगों की इस मामले में सांठ गाँठ होने से हालात और बिगड़ गये हें गुजरात और पंजाब के सेकड़ों नो जवना आज अमेरिका की प्रताड़ना सिर्फ इसलियें झेल रहे हें के वहां उन्हें धोके से पढाई का या नोकरी का वीजा देकर भेजा गया हे नतीजन कई लोगों को इधर उधर छुपना पढ़ता हे और फिर अमेरिका उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज कर उनसे सख्ती करता हे जबकि अमेरिका का कोई भी आदमी भारत या पाक में किसी भी अपराध में अगर पकड़ा जाता हे तो वहां का मंत्रालय कुछ वक्त बाद ही इस मामले में हस्तक्षेप कर अपने केडी अपराधी को छुडा कर ले जाता हे यही तो फर्क हे अमेरिका और भारत में खुद के नागरिकों की सुरक्षा के प्रति सरकार के समर्पण में । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...