हमें चाहने वाले मित्र

09 फ़रवरी 2011

बच्चे के पेट में बच्चा ..

जी हाँ दोस्तों सुनने में बात अजीब सी लगती हे लेकिन यह सच हे के कोटा में एक नवजात बच्चे के पेट में बच्चा था और उसे डॉक्टरों ने एक सफल ओपरेशन कर निकाला हे जिससे नवजात की जान बच सकी हे ।
कोटा में एक दो माह के बच्चे के पेट की जब डॉक्टरों ने जांच की तो पाया के उसके पेट में एक छोटा बच्चा जेसा कुछ हे जिसके हाथ,पाँव और सर भी हे सर पर बाल भी हें बस डॉक्टरों की एक टीम गठित हुई ओपरेशन थियेटर में प्रयोग शुरू हुआ और डोक्टर इश्वर की क्रपा से सफल हो गये डॉक्टरों ने पाया के दो माह के नवजात शिशु के पेट में एक नया बच्चा पल रहा था हालांकि यह नया बच्चा तो मरा हुआ निकला लेकिन कम से कम इस बच्चे की तो जान बच गयी डॉक्टरों का खाना हे के टिरेतोमा नाम की इस तरह की बिमारी में कई बार लाखों में से एक में इस तरहा का मामला हो जाता हे लेकिन कोटा में यह पहली बार हुआ था इसलियें यहाँ लोगों की उत्सुकता बढ़ी हुई थी साथ कोटा के चिकित्सकों के लियें भी यह एक चुनोती भरा काम था जिसमें वोह सफल हो गये नें । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. ऐसा हो सकता है। यह बीमारी नहीं। बल्कि बच्चे के विकास को दौरान गर्भ में हुई किसी दुर्घटना का नतीजा है।

    उत्तर देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...