आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 फ़रवरी 2011

दुष्कर्म पीडिता को गर्भपात की इजाजत

गुजरात की एक दुष्कर्म की पीडिता महिला के गर्भ में पल रहे बच्चे को गिराने की गुजरात हाई कोर्ट ने अनुमति देते हुए डॉक्टरों का एक पेनल बनाकर ऐसा करने को कहा हे ।
गुजरात में एक पीडिता के साथ दुष्कर्म हुआ और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे को वोह रखना नहीं चाहती थी इसलियें उसने हाईकोर्ट में गुहार लगाई क्योंकि गर्भपात निरोधक अधिनियम इसमें बाधक था , गुजरात हाईकोर्ट ने प्रकरण की समीक्षा की और महिला को इजाजत देदी साथ ही इस मामले में डॉक्टरों का एक पेनल बनाकर सावधानी से चिकित्सा करने को कहा हे हाईकोर्ट ने यहाँ तक कहा के अगर डोक्टर इस काम में महिला की जान को खतरा मानते हे तो वोह हाईकोर्ट को सूचित करें ताकि हाईकोर्ट इस फेसले पर पुनर्विचार करे । गुजरात हाई कोर्ट का यह फेसला वेसे तो सामान्य फेसला हे लेकिन अब जो महिलाएं यों उत्पीडन का शिकार होती हे और उन्हें मजबूरी में अनचाहे बच्चे को जन्म देना पढ़ता हे उन महिलाओं को इस निर्णय से काफी राहत मिलेगी। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...