आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 फ़रवरी 2011

सरकार सोती रही अतिक्रमण बिकते रहे अब गोलियां चल रही हें

कोटा में और खासकर राजस्थान में अजब तमाशा हे यहाँ सरकार के अधिकारी कलेक्टर राजस्व कर्मचारी और निगम न्यास के अधिकारी पहले तो सरकारी ज़मीनों को चुप्पी की सांठ गाँठ कर बिकवाते हें फिर जब वर्षों तक लोग इन अतिक्रमण की जमीनों पर लाखों के आशियाने खड़े कर इसमें आकर बस जाते हें तब करोड़ों के इस तरह के निर्माणों को सरकार के निर्देशों पर आधिर रात को चोरों की तरह से तोड़ने की कार्यवाही होती हे कोटा में कई दिनों से कुछ ऐसा ही चल रहा हे राजथान में नियम हे के जिस अधिकारी या कर्मचारी के कार्य क्षेत्र में अवेध निर्माण या अतिक्रमण होगा तो उसके खिलाफ तुरंत कार्यवाही होगी यानी नये निर्माण और अतिक्रमण की सरकार को तुरंत जानकारी होना चाहिए और होती भी हे क्योंकि इलाके में थाना पुलिस बीट,पटवारी नगर निगम न्यास के पार्षद,प्रतिनिधि और पंच सरपंच ग्रामसेवक होते हें जिन्हें इलाके की हर घटना की खबर होती हे लेकिन वर्षों तक निर्माण हो जाने के बाद किसी का गाड़ी कमाई का लाखों का आशियाना अगर टूटेगा तो वोह तो मरने मारने पर आमादा होगा ही ।
कोटा में कल रावतभाटा रोड स्थित आंवली रोजड़ी गाँव में लगभग ३०० सर्वे शुदा मकानों पर सुबह सवेरे जब सरकार के बुलडोजर गये तो लोग अचानक इस हमले से सकते में आ गये और अपना लाखों का नुकसान होते देख भडक गये लोगों ने विरोध किया तो गृह मंत्री के इलाके की पुलिस थी खामोश कहां रहने वाली थी जाब्ता बुय्लाया लाठियां,आंसू गेस और रबर की गोलियों से लोगों को डोडा डोडा कर मरा खून से लथपथ लहू लुहाना लोग भागते रहे पिटते रहे लेकिन पुलिस को रहम नहीं आया हद तो यह रही के कोंग्रेस सत्ता पक्ष के पार्षद पवन मीना और महिला पार्षद राखी गोतम के पति विद्या शंकर गोतम भी पुलिस पिटाई में गम्भीर घायल हे उन्हें भी पुलिस ने पार्षद होना जानकर भी खूब पीटा ।
पुलिस का कहर यहीं खत्म नहीं हुआ पुलिस ने घायों को इलाज कराने के स्थान पर गिरफ्तार कर लिया कुल मिला कर कोटा में अतिक्रमण करवाने और फिर कुछ सालों बाद उसे तोड़ने के नामा पर राजनीती का यह नंगा खेल चल रहा हे यहाँ जो अधिकारी जी हें अगर उन्हें देखें तो इस अतिक्रमण की लापरवाहियों के लियें अब तक किसी भी कर्मचारी या अधिकारी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई हे और कोटा में इन दिनों हालात सन्न हे पुलिस भू माफियाओं को पकडती नहीं अतिक्रमण कारियों को रोकती नहीं और जब लाखों की लागत के मकान बनते हे तो उन्हें बनने के पहले रोकती नहीं कोटा में अब तक दस करोड़ रूपये से भी अधिक राशि का मकानों को त्योड़ने से नुकसान हो सका हे यह राष्ट्र का ही नुकसान हे कई लोग तो इस नुकसान से आत्महत्या के कगार पर बेठे हें ।
कोटा में प्रशासन की इस बदसुलूकी और मनमानी को देख कर भाजपा मैदान में उतर आई हे और भाजपा के विधायक ओम कृष्ण बिरला ,भवानी सिंह राजावत भाजपा अध्यक्ष श्याम शर्मा ने मोर्चा खोल दिया हे इस मामले में ओम बिरला ने सरकार के इस रवय्ये के खिलाफ सडकों पर निपटने की धमकी दी हे सवाल सही हे के सरकार सालों क्यूँ सोती रहती हे क्यूँ सरकार लाखों की लागत के आलिशान मकान बने देती हे और जब बन जाते हें ओत फिर कई सालों बाद उन मकानों को रात के अंधेरों में तोडना कोई इंसाफ की बात नहीं हे मकान तोड़ों मत राजसात करों उन मकानों में सरकारी दफ्तर खोलो ,उन मकान को बनते हुए देख कर चुप्पी साधने वाले अधिअकरी कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजो , जिन लोगों ने यह मकान या प्लाट धोखे से बेचे हें उन लोगों को गिरफ्तार करो लेकिन सरकार की बेवकूफी भरी कार्यवाही जनता ओर राष्ट्र को दोनों को नुकसान पहुंचा रही हे और इसका दंड तो सरकार को भुगतना ही होगा ..... । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...