आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 फ़रवरी 2011

जनता से पुलिस की गांधीगिरी अख़बारों को रास नहीं आई

दोस्तों कोटा में कल यानि गुज़रे हुए कल एक फरवरी से मोटर व्हीकल एक्ट के पुरे कानून में से केवल एक अंश यानि दुपहिये वाहन चालकों के लियें हेलमेट नियम लागू किया जाना था बस पुलिस ने कल से सख्ती की जाँच की लम्बी बढ़ी सडकें जहां वहन चालक तेज़ गति से वाहन चला सकता हे वहां हेलमेट चेकिं शुरू की कुछ को रोका कुछ को टोका कुच्छ का चालान बनाया कुछ को घर वापस हेलेम्त लेने के लियें दोड़ाया लेकिन जनता परेशान नहीं हुई पुलिस और जनता की भिडंत नहीं हुई तो फिर अख़बार वाले खासकर दो अखबार भास्कर और पत्रिका जो हेलमेट विक्रेताओं के एजेंन्ट और विज्ञापन दाता हें वोह इस शान्ति पूर्ण व्यवस्था को केसे पसंद करते उन्होंने तो खुद हेलमेट पहने हेलमेट कहां से खरीदे अगर इसकी रसीद उनसे मांगेंगे तो किसी अख़बार वाले के पास नहीं मिलेगी क्योंकि जनता जानती हे उनके पास हेलमेट कहां से केसे और किसलियें आते हें हाँ कुछ साधू पत्रकार हें जो इस खेरात के झंझट से दूर भी रहते हे ।
तो दोस्तों में बात कर रहा था मोटर व्हीकल कानून में से केवल गरीबों दुपहिये वाहन चालकों के खिलाफ लागू किये गये कानून की बस पुलिस ने गलियों में घरों के आस पास दुपहिये वाहनों पर घुमने वालों को छोड़ कर जब व्यवस्था बनाई तो फिर इन अख़बार वालों के पेट में दर्द होने लगा कहते हें पुलिस ने तो गलियों में चलन नहीं बनाये यानि यह हेलमेट के दल्ले चाहते हें के जनता को घर में भी हेलमेट पहनाया जाए घर से बाहर निकलते ही गली में भी हेलमेट पहनाया जाए और इसीलियें आज कोटा में बढ़े अखबार जी पुलिस के खिलाफ गुसे से भरे पढ़े हें लेकिन जनता का कहना हे के कुत्ते भोंकते रहते हें पहले भी कई बार भोंके आज टक तो कुछ हुआ नहीं आगे क्या होगा क्योंकि निस्वार्थ भाव से जो बात लिखी जाए वोह तो लागू होती हे और अगर स्वार्थ भाव से लिखी जाए तो शेम शेम ही होती हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...