आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 फ़रवरी 2011

अल्फ्लाह एक समाज सेवा संस्था का नाम हे

दोस्तों कुछ लोग कुछ सन्गठन ऐसे होते हें जो अपना सब कुछ खोकर भी दूसरों को सुख देकर खुश होते हें और यह शोक घर फूंक कर तमाशा देखने का होता हे आज के युग में जिसे यह शोक हें उन्हें सिरफिरा सिर्फ सिरफिरा कहा जा सकता हे लेकिन कुछ सिरफिरे नोजवान कोटा में ऐसे हें जो अल्फ्लाह सोसाइटी के नाम से देश की दिन हीं लोगों की बीमार पीड़ितों की सेवा करने में लगे हें और आज वोह लोगों के दिल और दिमाग में छा गये हें सिर्फ काम और काम बदले में कुछ नहीं इसी का नाम समर्पण सेवा और अल्फ्लाह सोसायटी हे ।
दोस्तों यह सोसाइटी १९९८ में बनी और इसका पंजीयन क्रमांक २/१९९८...१९९९ हे अभी इस सोसाइटी के अध्यक्ष रफीक बेलियम कृष्ट उपाध्यक्ष असलम अंसारी और सेक्रेटरी जनाब इस्लाम खान हे यह संस्था केवल और केवल खिदमत करती हे और खिदमत किसी ज़ात किसी धर्म किसी वर्ग की नहीं खिदमत ऐ खल्क यानी पूरी दुनिया की हर वर्ग हर समाज की खिदमत करते हें ।
अल्फ्लाह वेलफेयर सोसाइटी इन दिनों चिकित्सा सेवा में जुटी हे अभी हाला ही में इस सोसाइटी के माध्यम से दन्त चिकित्सा केम्प लगाया गया फिर हड्डी चिकित्सा केम्प लगाया गया अभी ईद मिलादुन्नबी के दिन ब्लड डोनेट केम्प लगाया और कल कोटा सूरजपोल स्कुल में आँखों की जाँच का केम्प लगाया जा रहा हे , अनपढ़ को साक्षर करने का इस संस्था का अपना अभियान हे इसीलियें इस संस्था को समर्पण सेवा भाव से कम करने के लियें जिला प्रशासन और राजस्थान सरकार ने सम्मानित किया हे दोस्तों इस संस्था में कुछ ऐसे लोग हे जो सिर्फ लोगों की सेवा ही करके खुश होते हें और इस सेवा कार्य में कोई चंदा कोई सहयोग नहीं बलके साथियों अपने सदस्यों से ही मिलजुल कर इन खर्चों को वहन करते हें वर्ष १९९२से आज तक का इस संस्था का सफर ऐसा रहा हे के आज कोटा की जनता की जुबान पर इस संस्था का नाम हे वजह साफ़ हे कोटा में कोई भी छोटा या बढा कार्यक्रम हो यह संस्था उसमें अपनी उपस्थिति दर्शा कर सेवा और समर्पण भाव से मदद करती हे बस इसीलियें यह एक छोटा पोधा आज बहुत बढा पढ़ बनता जा रहा हे और इस पढ़ के छाँव तले कई लोग आज भी बेठ कर आनन्द ले रहे हें तो दोस्तों ऐसी संस्था को एक बार फिर सलाम खुदा करे यह संस्था दिन दुनी रात चोगुनी तरक्की करे आमीन । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...