आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 फ़रवरी 2011

नगर विकास न्यास कोटा ने पचास लोगों को बेघर किया

नगर विकास न्यास कोटा ने कल अनन्तपुरा झालावाड रोड पर ५० से भी अधिक परिवारों को पक्के मकानों में से हटा कर मकानों को ध्वस्त कर दिया नगर विकास न्यास की इस कार्यवाही में इन परिवारों का करीब पांच करोड़ रूपये का सीधा नुकसान हुआ हे न्यास इस भूमि पर थाना बनाना चाहता हे ।
अनंत पूरा में इस बस्ती को बसे हुए करीब दस वर्ष हो गये और दस वर्षो में यहा महंगे आधुनिक सुविधा युक्त पक्के मकान बनाये जाते रहे दस वर्षों तक तो यहाँ नगर विकास न्यास इस निर्माण को देख कर खामोश रही निर्माण होते वक्त अतिक्रमियों को खदेड़ा नहीं गया और फिर जब यह निर्माण पूरा हो गया वहन नल बिजली के कनेक्शन हो गये और लोग पूर्ण रूप से स्थापित हो गये तब अचानक आधी रात को इस बस्ती पर नगर विकास न्यास का कहर शर्मनाक ही कहा जा सकता हे जब बस्ती बनी बस्ती बसी तब भी इसी पार्टी कोंग्रेस की सरकार थी तब भी आर दी मीना न्यास के सचिव थे लेकिन तब और अब में जनता को रोंदने का यह कानून केसे बदल गया अब अतिक्रमण के नाम पर प्रशासन ने राथोड़ी कर कई दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर जेल में दल दिया हे महिलाएं हें के वोह बस अपने आशियाने उजड़ने पर आंसू बहा रही हे कुछ बच्चे हें के उनके आंसू सुख ही नहीं रहे हें ................. । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...