आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 फ़रवरी 2011

आँखों में आंसूं लब पे दुआएं ,सोचते थे कोई मसीहा आये और इंसाफ दिला जाए

आज कोटा प्रेस क्लब में मानवाधिकार के नामा पर एक संगोष्ठी थी संगोष्टी में पुलिस प्रताड़ना से पीड़ित लोग और उनके परिवार उपस्थित थे जिसमें कई मुकदमों में बंद लोगों के परिजनों की पीड़ा उनके साथ ना इंसाफी पर चर्चा हुई इस सेमीनार में पीड़ितों के परिजनों के आँखों में आंसू लब पर दुआएं ,और मन में ख्वाहिश के कोई आये और उन्हें इन्साफ दिला जाए साफ़ नजर आ रहे थे ।
देश में विधान के विपरीत बने काले कानून जो जनता की आज़ादी के खिलाफ माने गये हें उन पर चर्चा के लियें कानून के दुरूपयोग से पीड़ितों को बचाने के लियें आज सेमीनार आयोजित की गयी थी सेमीनार में सुप्रीम कोर्ट के वकील मोबीन अख्तर ,रेनी एलिन ,सावत सिंह , एडवोकेट जमील अहमद,पत्रकार जीनगर दुर्गा शंकर गहलोत ,अनीस अंसारी, में खुद अख्तर खान अकेला , रजत खन्ना , शहर काजी अनवर अहमद मोजूद थे कोटा के कई लोगों को विधि विरुद्ध क्रिया कलाप अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर रखा हे उनके परिजन अब टक उनकी रिहाई की सभी कोशिशे ना काम होने से दुखी हें केंद्र,राज्य सरकार और कई नेता उन्हें निर्दोष मानने का सार्वजनिक बयान दे चुके हें लेकिन फिर भी यह लोग जेल में हें मामले में ४० में से ३५ गवाह पक्ष द्रोही घोषित हुए हें केवल पुलिस के बयान हें जो पुलिस वालों के नहीं जाने से अटके हुए हें करीब ढाई साल से बंद लोगों की मां,बहने,बेटी,पत्नी ने उनके दर्द का बयान किया लेकिन बारां की आठ साला की एक बच्ची शाहीना जब माइक पर आई और उसने उसके पिता की नाजायज़ गिरफ्तारी का बयान किया तो वोह खुद भी फफक फफक कर रो पढ़ी और उसके साथ वहां उपस्थित लोग भी अपने आंसू नहीं रोक सके ।
सेमीनार में कानून का दुरूपयोग रोकने ,निर्दोषों को रिहाई करने , दोषियों को गिरफ्तार करने ,जो पुलिस कर्मी या सरकार निर्दोषों को झुन्ठा फंसाती हे उन्हें दंडित करने , राजस्थान में राज्य अल्प संख्यक आयोग का गठन करने देश भर में मानवाधिकार न्यायालयों का गठन करने और मानवाधिकार आयोग को सशक्त बना कर और स्वतंत्र अधिकार देने के प्रस्ताव पारित किये गये । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...