आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जनवरी 2011

मेना से गाली बकवाना महंगा पढ़ा

दोस्तों आपने तोता मेना की कहानी तो बहुत सुनी होगी लेकिन मेना और मालिक की खाने आपको में सुनाता हूँ एक मालिक ने मेना को पाल कर उसे गालियाँ सिखायीं और पड़ोसी को खूब गालियाँ बक्वायीं यह सब हमारे देश में होता तो सालों मामला चलता और अपराधी को सजा मिलती या नहीं कोई गारंटी नहीं थी लेकिन ताइवान में एक सज्जन इस मामले में दंडित किये गये हें ।
ताइवान में इलेक्त्रीशियाँ वांग हान चिन ने अपने पड़ोसी पर एक मुकदमा इन आरोपों के साथ ही पेश किया जिसमें उसें पड़ोसी द्वारा इरादतन एक मेना पाल कर उसे गालियाँ सिखाना और फिर उससे गालियाँ बकवा कर उसका अपमान करने के गम्भीर आरोप लगाये और अदालत में मुकदमा ठोक दिया अदालत मेना भी कम नहीं पढ़ी उसे पेश करने पर उसने बोलना ही बंद कर दिया और गालियाँ नहीं बकीं बस मेना द्वारा गालियाँ नहीं बकने और सबूत पेश नहीं होने के कारण यह सज्जन वेसे तो बरी हो गये लेकिन उन्हें फिर भी प्रताड़ना का प्रयास का दोषी मान कर दंडित किया हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. यह तो वही बात हुई कि-सिर मुंडवाते ही रोजे गले पड़े. सयाने आदमी की मैना थी.अपने मालिक को बचा लिया और केस दायर करने वाले को दोषी ठहरावा दिया.
    इन्टरनेट या अन्य सोफ्टवेयर में हिंदी की टाइपिंग कैसे करें और हिंदी में ईमेल कैसे भेजें जाने. नियमित रूप से मेरा ब्लॉग http://rksirfiraa.blogspot.com , http://sirfiraa.blogspot.com, http://mubarakbad.blogspot.com, http://aapkomubarakho.blogspot.com, http://aap-ki-shayari.blogspot.com & http://sachchadost.blogspot.com देखें और अपने बहूमूल्य सुझाव व शिकायतें अवश्य भेजकर मेरा मार्गदर्शन करें. अच्छी या बुरी टिप्पणियाँ आप भी करें और अपने दोस्तों को भी करने के लिए कहे.# निष्पक्ष, निडर, अपराध विरोधी व आजाद विचारधारा वाला प्रकाशक, मुद्रक, संपादक, स्वतंत्र पत्रकार, कवि व लेखक रमेश कुमार जैन उर्फ़ "सिरफिरा" फ़ोन:9868262751, 9910350461 email: sirfiraa@gmail.com,

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...