आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 जनवरी 2011

सरपंच पति बनाम लखपति

दोस्तों राजस्थान में एक सरपंच के पति अपनी सरपंच पत्नी की उदारता के कारण कुछ दिनों में ही लखपति बन सकते हें इसका उदाहरण सिरोही जिले में शिवगंज ग्राम पंचायत के ग्राम जेतपुरा में देखने को मिला हे यहाँ सरपंच पत्नी ने अपने पति को ९५ लाख का भुगतान निजी तोर पर कर दिया हे और उसे लखपति बना दिया हे ।
दोस्तों हे ना आश्चर्यजनक घटना इस ग्राम जेतपुरा में नरेगा कार्यों की जब समीक्षा और ओदित करवाई गयी तो इस तथ्य के उजागर होने से प्रशासन और अधिकारी जन प्रतिनिधि सकते में आ गये वहन डेढ़ करोड़ रूपये की अनियमितता पाई गयी हे ,सरकार अगर नरेगा कानून के तहत समितियों का गठन कर देती तो शायद यह गड़बड़ियां नहीं होती अब सरपंच जी कहती हें के में क्या जानू काम में थोड़ी करती थी काम तो मेरे पति ही करते थे और वोह अमुक नेता के चमचे थे इसलियें उन्होंने सब अमुक नेता के कहने से किया खेर इस मामले की जाँच चल रही हे अब देखते हें क्या होता हे लेकिन कानून के दायरे में अगर नरेगा निगरानी समिति नहीं बनी तो ऐसे घोटाले रज़ होते रहेंगे जिसे कोई नहीं रोक सकता ....................... । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...