आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 जनवरी 2011

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग भी विवाद में

देश में आम नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा करने के लियें बनाया गया राष्ट्रिय मानवाधिकार आयोग इन दिनों विवाद के घेरे में हे हालात यह हें के वर्ष १९९३ से आज तक पहली बार राष्ट्रिय मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष विवादों के घेरे में आये हें ।
वर्तमान में सेवानिव्रत्त सुप्रीमकोर्ट के न्यायधीश के जी बल्लाक्र्ष्ण राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष हे और उन पर सुप्रीम कोर्ट का जज रहते पद के दुरूपयोग के आरोप लगाये गये हें उन पर पद पर रहते अपने रिश्तेदारों को विधि विरुद्ध नियुक्तिया दिलवाने के आरोप हे इन आरोपों के चलते के जी बालकृष्ण के भाई ने स्वास्थ कारणों से इस्तीफा दे दिया हे । देश में पहली बार इतने बढ़े पद पर बेठे लोग विवादों के घेरे में आये हे वेसे यह विवादों का ही काल हे यहाँ हाईकोर्ट सुप्रीम कोर्ट के जज से लेकर प्रधानमन्त्री केन्द्रीय मंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठतम अधिकारीयों सहित भ्रस्ताचार की जांच करने वाली संस्था सतर्कता आयुक्त के अधिकारी भी विवादों के घेरे में रहे हे यह सब नियुक्तियों में भ्रस्ताचार का नतीजा हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...