आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जनवरी 2011

यातायात सडक सुरक्षा सप्ताह में बच्चों का दुरूपयोग

यातायात सडक सुरक्षा में बच्चों को सडकों पर लाकर उनकी पडाई का नुकसान किया जा रहा हे साथ ही बाल अधिनियम का उलंघन भी किया जा रहा हे ।
कोटा में जनता अपने बच्चों को स्कूलों में पढने पहुंचाती हे और जनता से स्वीक्रति लियें बगेर स्कुल के संचालक इन बच्चों को गेर कानूनी तरह से पुलिस के हवाले कर सडकों पर ला खड़ा कर देते हें जिससे बच्चों की पढाई का नुकसान तो हो ही रहा हे साथ ही शिक्षा नियमों का भीउलंग्घन किया जा रहा हे देश में एक इंडियन चिल्ड्रन एक्ट बनाया गया हे जिसमे ऐसे बच्चों के दुरूपयोग करने पर प्रतिबन्ध हे अगर बच्चों को उनके माता पिता की मर्जी के बगेर सडकों पर पढाई छुडवा कर लाया जा रहा हे तो ऐसे स्कूलों की मान्यता खत्म करना चाहिए और स्कुल संचालकों सहित ऐसे पुलिस प्रशासनिक अधिकारीयों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाना चाहिए जो इस अपराध को निरंतर कर रहे हें ।
कोटा में स्कूली बच्चों को उनकी इच्छा के खिलाफ भूखा प्यासा सडकों पर पैदल चलवा कर लाया जाना और फिर उनके साथ यह अत्याचार कोई इन्साफ की बात तो नहीं । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...