आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जनवरी 2011

हेलमेट पर लगाम लेकिन दुर्घटनाएं आम

राजस्थान के कोटा में इन दिनों फिर से हेलमेट के नाम पर कोटा की यातायात पुलिस सारे काम काज छोड़ कर सक्रिय हो गयी हे , सक्रियता भी ऐसी के बस सारी निगाहें मोटर साइकल स्कूटर सवारों पर हे अब दुसरे वाहन चाहे जो अपराध करें नतीजा शहर में सडक दुर्घटना का ग्राफ बढ़ गया हे हाल ही में एक कार ओटो को चकनाचूर के एक नोजवान को म़ोत के घाट उतार गयी ।
यह सडक दुर्घटना की घटना तो आम बात हे लेकिन कोटा में इस तरह की दुर्घटनाएं रोज़ हो रही हे इधर कोटा में निजी वाहनों की मनमानी,ट्रेक्टर ट्रोलियों की सडकों पर तेज़ रफ्तार , ओवर लोड वाहन गाली गुप्तार कर रहे हें ,बड़े राईस जाड़े कारों में शराब की बोतलें टकरा कर बिना सीट बेल्ट के ह्गामे कर रहे हें तेज़ वाहनों की रफ्तार ,चक्के जाम जनता को दुखी कर रहे हें लेकिन यातायात पुलिस हे के सारे ताम झाम इन सब चीजों को छोड़ कर हेलमेट हेलमेट अभियान में लगी हे कोटा जो केवल कुछ किलो मीटर के दायरे में हें यहाँ की टूटी फूटी सडकें खुद ही वाहने को स्पीड से चलाने की इजाजत नहीं देती और इसीलियें यहाँ पिछले दिनों जब पूर्व आई जी और सरकार को कोटा में हेलमेट नाम पर चोथ वसूली की शिकायतें मिली तो खुद सरकार ने यहाँ इस व्यवस्था को बंद कर दिया था अब फिर से इस व्यवस्था को लागू कर देने से कुछ पुलिस कर्मियों के चेहरे खिल गये हें । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...