आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जनवरी 2011

कोटा में ऐसे बांटे गये गणतन्त्र दिवस के कार्ड


दोस्तों यह कोटा हे यहाँ आर ऐ एस को कलेक्टर लगाया गया हे एक तरफ तो देश में सभी कलेक्टरों को इस दिवस पर हमले की आशंका देख कर अलर्ट रहने के निर्देश दिए जाते हें लेकिन यहाँ कोटा में सेकड़ों की तादाद में बिना लिखे वी आई पी कार्ड प्रशासन द्वारा बिना लिखे ही बाँट दिए जाते हें और अब तो कोटा प्रशासन ने कुछ कार्डों के लिफ़ाफ़े पर गलत झंडा छपा लिफाफा भी जनता तक पहुंचा दिया ।
दोस्तों कोटा में जिला प्रशासन ने राष्ट्रिय पर्व गणतन्त्र दिवस के कार्यक्रमों का संचालन और इस अवसर पर सुरक्षात्मक प्रक्रिया को बरकरार रखते हुए अधिक से अधिक लोगों को निमंत्रित करने का ज़िम्मा अतिरिक्त जिला कलेक्टर नगर कोटा को दिया था इन जनाब ने कार्ड छप वाये और खुद देखने की जगह ज़िम्मेदारी बाबुओं के हवाले कर डाली जनाब कार्ड छप कर आये तो कुछ कार्डों पर इस तरह का मिस प्रिंट था यानी भारतीय ध्वज तिरंगा ,तिरंगा नहीं चोरंगा और दो चक्र वाला था इन कार्डों को जिला प्रशासन ने मिस प्रिंट होने के बाद भी बिना चेक किये प्रिंटिंग प्रेस से प्राप्त किया और फिर इन कार्डों पर जब वी आई पी की मोहर लगाई तब भी लिफ़ाफ़े पर छपे इस गलत विद्रूपित झंडे की तरफ इन प्रशासनिक अधिकारीयों का धुंआ नहीं गया । प्रशासन ने कोटा में आज तक इन कार्डों पर वी आई पी लोगों के नाम की सूचि प्राप्त कर उनके नाम लिखवाकर कार्ड बटवाना तो मुनासिब ही नहीं समझा नतीजन खाली सेकड़ों कार्ड कोंग्रेस कार्यालय सहित दुसरे कार्यालयों और संगठनों के पास भेज दिए गये अब कोंग्रेस कार्यालय के ध्वजारोहण कार्यक्रम में हम भी थे वहां कार्यकर्ताओं को खाली कार्ड प्रशासन के कार्यक्रम में जाने के लियें दिए जा रहे थे कुछ कार्डों में यह चोर्न्गा झंडा छपा था और बाक़ी कोर्ड ठीक थे मेने यह कार्ड प्राप्त किया और इस मामले में शिकायत राजस्थान के आदरनीय मुख्यमंत्री जी को कर दी हे देखते हें क्या नतीजा निकलता हे लेकिन इस तरह की लापरवाही प्रशासन को कभी भरी पढ़ सकती हे वेसे हर कार्ड खुद प्रशासन को ही नाम लिख कर सम्बन्धित लोगों तक पहुंचना चाहिए अन्यथा खाली कार्ड लेकर तो कोई भी खुद का नाम भर कर कार्यक्रम में पहुंच कर शेतानी हरकत करने का लाइसेंस प्राप्त कर सकता हे वेसे भी इस तरह के झंडे का अपमान चाहे जाने में चाहे अनजाने में हो इससे बचने के लियें सम्पूर्ण सावधानी बरतना चाहिए । मेने यह शिकायत किसी का अनुक्सान करने के लियें नहीं केवल चेताने के लियें की हे के भविष्य में जन सुरक्षा को ध्यान में रखने के लियें आवश्यक कदम उठाये और प्रकाशन प्रिंटिंग का खास ध्यान रखा जाए । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...