आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जनवरी 2011

राजस्थान के गृह मंत्री की पत्रकारों से सीधी सच्ची बात

राजस्थान के गृह मंत्री और कोटा के विधायक शान्ति कुमार धारीवाल आज जर्नलिस्ट एसोसिएशं और राजस्थान के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में यहाँ मुख्य अतिथि थे धारीवाल जी के पास विधि न्याय ,संसदीय कार्य और स्वायत शासन का भी मंत्रालय हे उन्हें आज कई व्यस्त कार्यक्रमों में हिस्सा लेना था इसीलियें उन्होंने इस कार्यक्रम में आते ही वापस जयपुर की ट्रेन होने के कारण जल्दी जाने के लियें इजाजत चाही ।
कार्यक्रम की शुरुआत में राष्ट्रिय कार्यकारिणी सदस्य रिछपाल पारिक ने उद्बोधन किया कोटा जार इकाई के अध्यक्ष नीरज गुप्ता ने अपना मांग पत्र रखा और प्रदेश अध्यक्ष ललित शर्मा ने कानाफूसी कर मंत्री जी को पत्रकारों की समस्याएं बतायीं मंत्री जी मंच पर आये उन्होंने कुछ दर्जन पत्रकारों को सम्मानित किया और फिर माइक पकड़ कर उन्होंने कहा के भाई एक प्रभु जी चान्व्ला हें जिनकी इन दिनों इ टी वि पर सीधी बात के बाद सच्ची बात दिखाई जा रही हे और शीर्षक दिया हे प्रभु से सच्ची बात मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने कटाक्ष करते हुए कहा के वोह कितनी सच्ची बात हे यह तो आप जानों राडिया जी जानें लेकिन में पत्रकारों से आज सच्ची बात करना चाहता हूँ उन्होंने कहा के अभी जार के मंच पर बताया गया के पूर्व मुख्यमंत्री भेरो सिंह शेखावत ने जार को जयपुर में कार्यालय के लियें दो कमरे दिए लेकिन यह नहीं कहा के कोंग्रेस सरकार ने राजस्थान भर में और कोटा में डेढ़ सो लोगों को अत्यंत रियायती दर पर महंगे प्लाट दिए शांति धारीवाल ने आयोजकों की चुटकी ली के बताओ कोंग्रेस सरकार के अलावा क्या दूसरी सरकार ने पत्रकारों को प्लाट दिए हें नहीं ना उन्होंने कहा के आज वोह प्लाट कहां हे कितने पत्रकारों ने इन प्लोटों को अपने पास रखा हे मुझे बताएं उन्होंने सीधी और सच्ची बात आगे बढ़ते हुए कहा के सरकार फिर बाक़ी रहे पत्रकारों को प्लाट देना चाहती हे और देगी भी लेकिन अगर पान की दूकान वाला ,दवा वाला ,कपड़े वाला पत्रकार बन कर फर्जीवाड़ा करके प्लाट लेने की कोशिश करेंगा तो उन्हें हरगिज़ प्लाट नहीं मिलेंगे , धारीवाल ने कहा के इस बजट में पत्रकारों के लियें बीमा सहित कल्याणकारी योजनाओं के बारे में और कोटा को पत्रकारों की समितियों में प्रतिनिधित्व देने के बाबत बात की जायेगी ।
धारीवाल ने कई सीधी और सच्ची बातें कर पत्रकारों को ला जवाब कर दिया और बहुत भहुत लुभावने बेड़े भी कर दिए , आखिर में जार इकाई के कोटा अध्यक्ष नीरज गुप्ता ने धन्यवाद भाषण दिया कार्यक्रम में कोंग्रेस प्रदेश प्रवक्ता पंकज मेहता , पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने भी अपने विचार रखे लेकिन हाल ही में कोटा प्रेस क्लब के चुनावों के निर्णय के बाद मुझ सहित अन्य जीते हुए लोगों ने एक कार्यक्रम में पत्रकारों के सम्मान की जो शुरुआत की थी उस परम्परा को जार ने भी अंगीकार किया हे और इसके लियें उसका शुक्रिया । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...