आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 नवंबर 2010

स्कुल सुरक्षा ब्लॉग से मुक्त होंगे

देश के नक्सल प्रभावित इलाकों के सभी स्कुल जहां स्कूलों की शिक्षा बंद कर नक्सलियों के खिलाफ कार्यवाही के लियें सुरक्षा बलों को ठहराया गया हे वहां से अब स्कुल खाली होगे और सुरक्षाबलों को हटा कर वापस से बच्चों की पदाई का सिलसिला शुरू होगा पिछले दिनों नक्सल हमलों की बढती हुई गतिविधियों को देखते हुए इसे नियंत्रित करने के लियें सरकार ने स्कूलों में पढाई बंद करवा कर सुरक्षा बल ठहरा दिए थे और वहन बच्चों की पढाई ठप्प पढ़ी थी इसीलियें इस क्षेत्र के लोग सुप्रीम कोर्ट में याचक बन कर गये जहां सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद सरकार को यह निर्देश दिए ।
देश में जब भी चुनाव,जन गणना या फिर कोई भी काम हो बेचारे स्कुल भवनों और स्कुल के अध्यापकों पर ही गज गिरती हे उन्हें गेर शिक्ष्ण कार्यों में लगाकर कहते हें के भाई स्कूलों में पढाई क्यूँ नहीं करवाते हो वेसे तो सरकारों का निर्णय हे के किसी भी स्कुल भवन या स्कुल अध्यापक को गेर शिक्ष्ण कार्य में नहीं लगायेंगे फिर भी देश में अधिकतम कम स्कुल के शिक्षकों से ही लिया जाता हे । देश के लियें यह एक गम्भीर बात हे देश और देश के नेता पत्रकारों को इस पर विचार करना चाहिए। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...