आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 नवंबर 2010

राजस्थान वक्फ बोर्ड जल्द गठित होगा

राजस्थान में कोंग्रेस की सरकार आने के बाद से अल्पसंख्यकों के कल्याण और प्रबन्धन के लियें बनाये गये आठ बोर्डों को दो वर्षों में कोंग्रेस नहीं भर सकी हे यहाँ तक के इस मामले में राष्ट्रपति महोदय ने भी इस अलोकतांत्रिक कार्य के लियें निर्देशित कर दिया हे लेकिन दुसरे बोर्ड और आयोग तो दूर की बात संवेधानिक वक्फ बोर्ड जिसका कार्यकाल जुलाई में खत्म हो गया था जिसकी चुनावी प्रक्रिया ६ माह से चल रही हे अब तक वहां नया चेयरमेन नियुक्त नहीं किया जा सका हे ।
राजस्थान वक्फ बोर्ड में अजमेर बम ब्लास्ट मामले के चर्चित संघ के नेता इन्द्रेश जी के खासम खास सलावत खान चेयरमेन हें जिन्हें कोंग्रेस ने पुरे पांच माह गेर कानूनी तरीके से ढोया हे , अब नये बोर्ड में सांसद कोटे से अश्क अली टाक , विधायक कोटे से नसीम बानो। जाकिर एहमद, बार कोंसिल कोटे से नासिर अली नकवी और मुत्व्वली कोटे से युसूफ खान तथा शोकत कुरैशी का निर्वाचन कई माह पूर्व हो गया था कल कांग्रेस सरकार ने जयपुर में दो मोलवी कोटे के फय्याज साहब अलवरी साहब को लियाकत साहब को नियुक्त किया हे अब इस प्रक्रिया के बाद राजस्थान वक्फ बोर्ड का चेयरमेन लियाकत खान का बनना लगभग तय माना जा रहा हे उनके निर्वाचन की घोषणा कभी भी किसी भी क्षण हो सकती हे लियाकत अली कोंग्रेस के कार्यकर्ता तो नहीं रहे लेकिन सेवानिव्रत्त वरिष्ट आई पी एस अधिकारी हें ताज्जुब इस बात पर हे के कोटा के दो दो केब्नेट मंत्रियों एक सांसद और राज्य मंत्री के होते हुए भी यहाँ से किसी ने भी कोंग्रेस के कार्यकर्ता का नाम नहीं सुझाया और दुसरे अल्पसंख्यक इदारों के लियें भी किसी के नाम की सिफारिश कोटा सम्भाग से नहीं की गयी हे यह कोटा सम्भाग के अल्पसंख्यकों के लियें गम और अफ़सोस की बात हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...