आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 नवंबर 2010

ब्लॉग लिखता हूँ या अज़ान देता हूँ

दोस्तों आज मेरे साथ एक नई बात हुई मेरे एक अज़ीज़ मेरे एक आदरणीय और ब्लॉग मामले में विशेष दक्षता रखें वाले पारंगत बढ़े भाई ने मुझे धर लिया , उन्होंने सीधे एक डायलोग कसा के एक अज़ान देने वाला दीन में पांच वक्त मस्जिद पर चढ़ कर अज़ान देता हे और बस उसका काम अजान देना होता हे उसे इससे कोई मतलब नहीं की उसकी अजान किसी ने सुनी या नहीं बस नियमित अज़ान देना उसका काम हे में उनकी यह बात सुन कर कुछ समझ पाटा के उन्होंने फिर दूसरा सवाल दागा के यार तुम्हारा ब्लॉग नियमित हे लेकिन इतना नहीं देखो उस पर टिप्पणियाँ आई या नहीं उन्होंने मुझे फरुले भी बताये और टिप्पणिया प्राप्त करने के दुरे फार्मूले अपने पास पहले से ही हें लेकिन यकीन मानिये सादगी से ब्लॉग गिरी कर रहे हें इसलियें कभी टिप्पणी या टिप्पणियों की संख्या पर ध्यान नहीं दिया हाँ टिप्पणी आती हे तो अच्छा लगता हे और जब में टिप्पणी देखता हूँ तो मेरे लियें वोह टिप्पणी नहीं बहुत बहुत प्यार होता हे उसमे मोहब्बत होती हे आशीर्वाद होता हे अपनापन होता हे और में गिनती की टिप्पणियों पर ही खुश हो जाता हूँ मेने घोर संख्या की टिप्पणी वाले ब्लॉग भी देखे हें आपने भी देखे होंगे क्या हे यह सब आप और में सब समझते हें मेरे एक दोस्त ने मुझे देख कर अधिक टिप्पणियाँ प्राप्त करने और अधिक ब्लॉग लोगोग्न तक पहुँचने के लियें मुझ से कहा भी लेकिन मेने बस यही कहा के मुझे जिन लोगों का प्यार मिल रहा हे वोह मेरे अपने हे और उनका प्यार सो सुनार की और एक लुहार की कहावत की तरह मुझे मिलता हे इसलियें दोस्तों में खुद को केवल टिप्पणियाँ प्राप्प्त करने वाला ब्लोगर नहीं बनाना चाहता अब मुझे पता नहीं में यह सही कर रहा हूँ या गलत लेकिन आप मुझे मार्गदर्शित करो आप जेसा कहेंगे में वेसा ही करूंगा। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

8 टिप्‍पणियां:

  1. आपके ब्लोग को नियमित पढते है, मेरे मित्र।
    लेकिन टिप्पणियों के मामले में आलस कर जाते है।
    आप बस अज़ान दिजिये!!
    अच्छे और सच्चे विचार स्वत: फ़ैलते है।

    जवाब देंहटाएं
  2. वाह अकेला भाई जी-गजब की बात कह दी।

    जवाब देंहटाएं
  3. arre....aap bilkul sahi hain....main to aapka blog padhta hoon..haan tippani dene mein alsia jaata hoon...
    sochta hoon baad mein karoonga..aur phir agli post aa jaati hai... :)

    जवाब देंहटाएं
  4. अख़्तर भाई,
    अज़ान देना तो बहुत बड़ी बात है। उस का अर्थ है लोगों को सही वक्त पर उन के कर्तव्य का बोध कराना। पर जिन बड़े भाई ने आप को चेताया उन का आशय यह तो नहीं था कि आप को केवल अज़ान ही नहीं देना चाहिए अपितु उस से आगे बढ़ कर अपने पाठकों के साथ वार्तालाप भी स्थापित करना चाहिए,जो अजान करने वाला नहीं करता।

    जवाब देंहटाएं
  5. AZAN DENE WALA LOGON KO BHLAI KI TARAF BULATA HAI AB LOGON KI MARZI KI VOH BHLAI KI TARAF AYE YA NAHI ME TO YAI KAHOONGA ME AKELA HI CHALA TA JANIB -MANZIL -MAGAR LOG ATE GAYE KARWAN BANTA GAYA DEVEDI JI APKE APNE HAIN

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...