आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 अक्तूबर 2010

में प्रार्थना करता हूँ

में जनता हूँ यह सच हे
सतयुग ही था वोह
जब राम और रावण हुआ करते थे
में यह भी जानता हूँ
यह कलियुग हे
यहाँ राम रावण नहीं होते
यहाँ हिटलर जी लोग हें
जो रावण हें
यहाँ गाँधी जेसे लोग हें
जो इस युग के राम हें
में अब बस खुदा से
यही प्रार्थना करता हूँ
बस दुनिया में
रोज़ एक आदमी
ऐसा पैदा हो
जिसमे राम,क्रष्ण,पैगम्बर मोहम्मद , बुद्ध ,यीशु,महावीर ,गुरुनानक जेसा
प्रताप हो , उनकी जेसी सोच हो
कुछ लोग ऐसे हों जिनेम
कुंद कुंद, शंकराचार्य,कबीर जेसी आत्मा हो
बस तभी मेरे इस देश का
उद्धार हो सकेगा।
अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

4 टिप्‍पणियां:

  1. nahi mere bhai, hamein kisi paigambar ya avatar ki zaroorat nahi hai ... waise zaroorat ho bhi to wo nahi aane wale hain ... is samaj ka, desh ka, duniya ka uddhhar hame hi karna hoga ... aur ye tabhi ho sakega jab ham khudko badal payenge .. khudke andar Raam, Jesus, Muhammad, Mahaveer, Buddha ya Gurunanak jaga payenge ...

    जवाब देंहटाएं
  2. जिसमे राम,क्रष्ण,पैगम्बर मोहम्मद , बुद्ध ,यीशु,महावीर ,गुरुनानक जेसा
    प्रताप हो , उनकी जेसी सोच हो
    कुछ लोग ऐसे हों जिनेम
    कुंद कुंद, शंकराचार्य,कबीर जेसी आत्मा हो
    बस तभी मेरे इस देश का
    उद्धार हो सकेगा।

    Beautiful thoughts.

    .

    जवाब देंहटाएं
  3. beautiful poem!
    wah tatva ham sabme hai bas jaagrit karne ki aawasyakta hai!
    regards,

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...