आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 अक्तूबर 2010

भ्रस्ताचार जड से खत्म करना अशोक गहलोत का मकसद

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आपने राजनितिक जीवन काल से ही सियासत,समाज और सरकार से भ्रस्ताचार खत्म करने का संकल्प लेकर कम कर रहे हें , उनकी पिछले सरकार में उनके इस कदम से उमके मंत्री और सरकार के कर्मचारी भयंकर नाराज़ थे और इसका खिमियाज़ा उन्हें सरकार गवा कर उठाना भी पढ़ा लेकिन गहलोत इस मामले में जिद्दी हें और कहावत हे के दिल हे के मानता ही नहीं और इसी तर्ज़ पर वोह कमसे कम उनकी सरकार में तो भ्रस्टाचार जड से खत्म करने का संकल्प पूरा करना चाहते हें ।
गहलोत इस मामले में निर्भीक ,निष्पक्ष और पारदर्शी सरकार चलाने के प्रयासों में जुटे हें उन्हें इस मामले में कई दुश्वारियां भी आती हें लेकिन वोह इसे सह कर भी शासन चला रहे हें , गहलोत ने अब भविष्य में राजस्थान में इस भ्रस्टाचार को काबू में करने और जनता को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लियें राईट तो हियरिंग कानून बनाने का प्रावधान रखा हे इसी कानून के प्रावधान के तहत सरकारी अधिकारी कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों को जन सुनवाई के लियें पाबन्द क्या जायेगा और इस कानून के माध्यम से जनता को जाग्रत कर भ्र्स्थाचार पर अंकुश लगाने का प्रयास भी क्या जायेगा , गहलोत की इस घोषणा से राजस्थान सरकार में बेठें निकम्मे मंत्री और जनप्रतिनिधियों के साथ साथ अधिकारीयों में हडकम्प मच गया हे और जनता को इन्तिज़ार हे के प्रदेश में गहलोत जी का राम राज कब आयेगा। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

5 टिप्‍पणियां:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...