आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 अक्तूबर 2010

लेट लतीफ शिक्षकों की अब खेर नहीं

कोटा में स्कूलों में दरी से जाने वाले शिक्षकों की अब खेर नहीं हे , स्कूलों में लगातार शिक्षकों की अनुपस्थिति की शिकायतों पर कोटा कलेक्टर ने ओचक निरिक्षण के मामले में एक टीम का गठन क्या जिसने पहले दिन करीब तीन सो शिक्षकों को स्कुल से अनुपस्थित पाया इसमें से कई शिक्षक तो ऐसे निकले जो सरकारी स्कुल टाइम र अपने खुद के या किसी रिश्तेदार के निजी स्कुल में पढाते मिले ऐसे शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की सिफारिश की गयी ।
कोटा कलेक्टर टी रविकांत ने इस मामले में जनता से भी अपील की हे के अब वोह खुद ऐसे शिक्षकों की पहचान कर प्रशासन को बताये , एक अनुमान के मुताबिक एक दिन में तीन सो शिक्षकों की अनुपस्थिति के बाद वेतन उठाने के मामल में सरकार को लाखों का नुकसान हे , कोटा कलक्टर की इस कार्यवाही से जहाँ ग्रामीणों और स्कुल के अभिभावकों को राहत मिली हे वहीं शिक्षकों और शिक्षक संघो में भगदड़ मच गयी हे , लेकिन इतनी सख्ती के बाद भी शिक्षक हे के सुधरने का नाम नहीं ले रहे हें जो शिक्षक वक्त पर जाते हें वोह वक्त पर ही जा रहे हें उन्हें कोई पुरस्कार नहीं और जो लेट लतीफ हें और ऐसे लेट लतीफ जो जानबूझ कर बिना किसी मजबूरी के आदतन लेट लतीफ हें उनके खिलाफ तो कार्यवाही होना ही चहिये ताकि एक उदाहरण बन सके । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. सही कदम । शिक्षक के नाम पर कलंक हैं ये । पैसे कमाने हैं तो स्कूल के बाद काम करके कमायें । तनखा स्कूल से मुफ्त की और नौकरी किसी और की ।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...