आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 अक्तूबर 2010

हेंगिंग ब्रिज हादसे के ज़िम्मेदार एक इंजीनियर और गिरफ्तार

कोटा में चम्बल पुल हेंगिंग ब्रिज निर्माण में लापरवाही के बाद हुए हादसे के मामले में कोटा पुलिस ने एक और ज़िम्मेदार अधिकारी को गिरफ्तार क्या हे अब तक इस मामले में ५ लोग गिरफ्तार हो चुके हें । जापान की कम्पनी गमन इंडिया ने जब पुल का निर्माण शुरू किया तो २४ जनवरी २००९ को अचानक निर्माणाधीन हेंगिंग ब्रिज ढह गया और नतीजन पुल पर कम करने वाले इंजीनियर और मजदूर ६० से भी अधिक मारे गये , इस हादसे में चम्बल पुल निर्माण कमसे कम पांच वर्ष आगे खिसक गया और अरबों रूपये का सरकार का खर्च भी अनावश्यक हुआ ।
कोटा के इस सबसे बड़े हादसे ने देश को दहला दिया था और इसके बाद विदेशी कम्पनी के करता धर्ता को गिरफ्तार कर पुलिस ने जांच की इतिशिरी कर ली थी लेकिन इस मामले में एक जांच सम्भागीय आयुक्त स्तर पर और हुई थी जिसमें एक इंजीनियर राजन श्रीवास्तव जो क्वालिटी का काम देखते थे उन्होंने क्वालिटी का ध्यान नहीं रखा यह तथ्य सामने आये यह रिपोर्ट तीन माह पूर्व आई और २४ हजार पेज की इस रिओपोर्ट को पढ़ कर पुलिस ने दो हजार पेज का चालान पेश क्या अब कोटा पुलिस ने इंजीनियर राजन श्रीवास्तव को गिरफ्तार क्या हे ,अब वोह फ़िलहाल पुलिस हिरासत में हे इस मामले में बाकी लोगों की जमानत राजस्थान हाईकोर्ट से हुई हे देखते हें अदालत इन इंजीनियर साहब क्ले साथ केसा सुलूक करती हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...