आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अक्तूबर 2010

कोटा कविसम्मेलन और मेला अव्यवस्था

कल कोटा मेले दशहरे में राष्ट्रिय स्तर के कविसम्मेलन में कवियों ने भी आम जनता कि तरह मेले कि अव्यवस्था पर खूब कटाक्ष के बंद चलाये कोटा के कवि सम्मेलन में आगन्तुक कवियों के स्वागत में जब महापोर डोक्टर रत्ना जेन ने पक्षपात किया और जेन कवि का सम्मान कर बाक़ी को तर्क दिया तो मंच पर से ही कवि ने इस मामले में अपने उद्बोधन में आपत्ति कर डाली और महापोर रत्ना जी को अँधा बांटे रेवड़ी अपनों अपनों को दे वाली कहावत कह डाली , कवियों को खाना नहीं खिलाया गया यह बात भी कवि जी ने मंच पर ही पेल दी और दूसरी अव्यवस्थाओं का भी खब मजाक उड़ाया गया ।
कोटा मेले में इस बार भ्रस्ताचार कि आम शिकायतें रही हें हालात यह रहे हें के कोंग्रेस के पार्षद ही इस बात से नाराज़ हे इतना ही नहीं कोंग्रेस के नेता भी मेले में भ्रस्ताचार से दुखी हे कोंग्रेस के कोटा जिला कोंग्रेस प्रवक्ता नीरज गुप्ता ने तो इस मामले में मेले में भ्रस्ताचार का विस्त्रत ब्योरा लिख कर मुख्यमन्त्रियो अशोक गहलोत जी को भेजा हे और इस मामले में मुख्यमंत्री के नियंत्रित अधिकारी से जांच करवाने कि शिकायत तक कर डाली हे वेसे मंत्री शांति कुमार धारीवाल पहले ही इस मामल में मेले कि भ्रटाचार जांच कि घोषणा कर चुके हें कोटा में लगातार या तो प्रशासक या फिर भाजपा बोर्ड मेला भरवाता रहा हे लेकिन पहली बार कोंग्रेस कि महापोर के नेत्रत्व में मेला भराया गया हे जिसमे भ्रस्ताचार और अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा हे खुद कोंग्रेसियों को भी सम्मान नहीं दिया गया हे भ्रटाचार के कर्ण मेले कि रोनक भी नहीं बन पाई हे और अव्यवस्थाओं का तमाशा सब भोग रहे हें मेल उद्घाटन के वक्त खुद राजस्थान सरकार के सहकारिता मंत्री पर्सादिला जी मीना यहाँ से नाराज़ होकर गये थे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...