आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 सितंबर 2010

प्रोफेसर चतुर्वेदी ने कोटा प्रेस क्लब को दिखाया आइना

आज कोटा प्रेस क्लब में राज्यसभा सदस्य प्रोफेसर ललित किशोर चतुर्वेदी के संसद कोष से बने प्रेस क्लब ओदितोरिय्म का उदघाटन था इस प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में एक तो खुद प्रफेसर ललित चतुर्वेदी थे ,विशिष्ठ अतिथि उप महापोर नगर निगम कोटा राकेश सोरल थे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रोफेसर आर पी यादव कुलपति तकनीकी विश्विद्यालय कोटा थे , इस कार्यक्रम में प्रोफेसर ललित चतुर्वेदी ने सबसे पहले तो आयोजक पदाधिकारियों की भूल सुधारी उन्होंने कहा के आपने तकनीकी विश्विद्यालय के यादव साहब को उप कुलपति लिखा हे जबकि वोह कुलपति हें उन्होंने या दिलाया के वहां पदों के नाम बदल गये हें और उप कुलपति का नाम बदल कर कुलपति रखा गया हे और यादव कुलपति हें , दूसरी बात प्रोफेसर ललित चतुर्वदी ने कहा के में तो राजनीति से जुड़ा हूँ राकेश सोरल भी कोंग्रेस से जुड़े हें उन्होंने आयोजक पत्रकारों को खुले मन से सीख दी के ऐसे प्रेस क्लब के कार्यक्रमों में एक वरिष्ट पत्रकार भी अतिथियों में होना चाहिए जबके यहाँ कार्यक्रम प्रेस क्लब का हे और अतिथियों में पत्रकार को अतिथि नहीं बनाया गया हे , तीसरी सीख में ललित चतुर्वेदी ने पत्रकारों से कहा के पत्रकार बन्धुओं आप देश के करोड़ों करोड़ लोग जो पीड़ित हे कोई भूख से कोई गरीबी से कोई भ्रस्ताचार से कोई न कोही किसी न किसी समस्या से ग्रस्त हे लेकिन अख़बारों में करोड़ों करोड़ लोगों से जुडी समस्याएं या तो होती नहीं या फिर गिनती की होती हें उन्होंने पत्रकारों से आह्वान किया के खबरें राजनीति की भी छापो लेकिन आम लोगों की समस्याओं से दूर मत भागो उनको छापने से दानवीरों के समाज के लोगों में से ही मदद के लियें हाथ उठ खड़े होते हें और यह खुद मिडिया भी जनता हे उन्होंने मिडिया को इस ज़िम्मेदारी को निभाने का आह्वान करते हुए कहा के मेने १९९३ में एक बीड़ा उठाया था जिसमें दिल के मरीजों,केसर रोगियों,और असाध्य बीमारियों से पीड़ित लोगों का इलाज करवाना था और आज तक करीब ७३५ मरीजों का सफलतम इलाज पांच करोड़ रूपये से भी अधिक की मित्रों की मदद से में कराया हे । प्रोफेसर ललित चतुर्वेदी राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे हें यह राजस्थान के शेखावत मंत्रिमंडल में सशक्त मंत्री थे इन्होने कोटा में कई वर्षों तक मंत्री कार्यकाल में विभिन्न क्षेत्रों में विकास क्या आज का कोटा काफी हद तक ललित किशोर चतुर्वेदी का ऋणी हे , प्रोफेसर ललित चतुर्वदी ने आज जब पत्रकारों के बारे में मुक्त कंठ से सच कहा तो काफी पत्रकारों ने तो इसे सराहा लेकिन कुछ व्यापारी पत्रकार नाक भों मुंह सिकोड़ते दिखे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. khan sahab, gustaakhi maaf
    press club ne kaheen bhi pro.yadav ko up-kulpati nahi likha hai.lalit ji ne yah comment kyon diya vahi jaane. kripaya jaankaari ko durust karen. saboot ke taur par udghatan pattika dekhen.
    thanks n with Regards
    Dheeraj

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...