आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 सितंबर 2010

पूर्व केन्द्रीय मंत्री भुवनेश चतुर्वेदी को कोटा अभिभाषक परिषद से निकाला

कोटा से कई बार विधायक और राज्यसभा में सदस्य रहे वरिष्ट कोंग्रेसी ,वरिष्ट पत्रकार और पूर्व केन्द्रीय मंत्री भुवनेश चतुर्वेदी को आज कोटा अभिभाषक परिषद से तीन साल के लियें निलम्बित कर दिया हे , भुवनेश चतुर्वेदी पर आरोप हे के उन्होंने अभिभाषक परिषद के महासचिव मनोजपुरी के साथ अकारण ही अभद्रता की और उन्हें अपशब्द कहे ।
भुवनेश चतुर्वेदी कोंग्रेस सरकार में नर्सिंग्घा राव सरकार में प्रधानमन्त्री कार्यालय में राज्य मंत्री थे और राजस्थान ही नहीं देश की राजनीति में वोह विशेष अहमियत रखते हें कोटा अभिभाषक परिषद में वोह करीब ५२ वर्ष से सदस्य रहे हें वोह किसी भी पद पर रहे हों लेकिन कोटा बार में वोह लगातार सदस्य के रूप में उपस्थित रहे हें , उनके सांसद कार्यकाल में उनके सांसद कोष से कोटा अभिभाषक परिषद में न्यायालय के भवन , जन सुविधाएं , और अभिभाषक परिषद का पुस्तकालय भवन बनाया गया हे इसके अलावा कोटा बार में अनेक बार वी वी आई पी को वोह लेकर आये हें कोटा अभिभाषक परिषद ने उन्हें निकालने के पहले साधारण सभा के पूर्व निर्णय अनुसार कारण बताओ नोटिस भी नहीं दिया हे , भुवनेश चतुर्वेदी पिछले दिनों रोज़ की तरह कोटा अभिभाषक परिषद में उपस्थित थे लेकिन एक मामले को लेकर उनकी महासचिव मनोजपुरी से गरमा गर्मी हो गयी मनोज पूरी ने पदाधिकारी होने के नाते उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने उनके हाथ में हमेशां रहने वाला डंडा जब मनोजपुरी की तरफ किया तो यह उनसे बर्दाश्त नहीं हुआ आज इस मामले को अभिभाषक परिषद की कार्यकारिणी में रखा गया जहां किसी भी पदाधिकारी के साथ अभद्रता को गम्भीरता से लिया और कहा गया की आरोपी चाहे कितना ही बढा हो उसके खिलाफ कार्यवाही होना चाहिए और बस फिर सर्वसम्मती से भुवनेश चतुर्वेदी को कोटा अभिभाषक परिषद से तीन साल के लियें निलम्बित करने का निर्णय लिया गया कोटा के वकीलों का यह अब तक का ऐतिहासिक कठोर निर्णय हे इसके पूर्व कोटा अभिभाषक के पुर अध्यक्ष रमेश कुशवाह और पूर्व उपाध्यक्ष को कोट अभिभाष परिषद से तीन वर्षों के लियें निष्कासित कर दिया गया हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

3 टिप्‍पणियां:

  1. निर्णय उचित रीति से लिया गया नहीं है। किसी भी सदस्य के विरुद्ध निर्णय लेने के पूर्व उसे नोटिस दे कर सुनवाई का अवसर दिया जाना चाहिए था।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...