आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अगस्त 2010

जज परीक्षा में टीपते हुए पकड़े गये जज निकाले

आंध्रप्रदेश में मजिस्ट्रेट से जज के लियें पदोन्नति की परीक्षा के दोरान पांच जज सभी कायदे कानून मर्यादाएं ताक में रख कर नकल करते हुए पकड़े गये इस स्तर के अधिकारियों का यह कृत्य शर्मनाक रहा हे इसीलियें आंध्रप्रदेश है कोर्ट ने इसे गम्भीरता से लेकर पाँचों जजों को नोकरी से बर्खास्त कर दिया हे ।
राजस्थान में भी जज परीक्षा घोटाला थमने का नाम नहीं ले रहा हे राजस्थान में एक तो हाईकोर्ट का प्रशासनिक निर्णय विरोधाभासी हे जिन जजों को हाईकोर्ट ने म्रत्यु दंड की सजा देने का अधिकार देकर तदर्थ नियुक्ति दी थी उन्हीं जजों को इसीस हाईकोर्ट ने बोद्धिक लिखित परिक्षण में योग्य मानते हुए फेल कर दिया हे फिर भी यह सब अधिकारी आज भी म्रत्यु दंड के अधिकार लेकर जज की नोकरी कर रहे हें , इधर वकील कोटे से जज की परीक्षा के जो परिणाम आये हें जितनी पोस्टें उस के लगभग लोगों को पास करने की प्रक्रिया को वकील संदिग्ध मान रहे हें और पुरे मामले की उच्चस्तरीय सी बी आई से जांच की मांग कर रहे हें , देश के विभिन्न हिस्सों में हाईकोर्ट की परीक्षाएं और प्र्बन्हं संदिग्ध साबित हुआ हे इसलियें राजस्थान में अगर ऐसी बात उठी हे तो इसकी जाँच खुद हाईकोर्ट को सुप्रीमकोर्ट के जज के जरियें करवा लेना चाहिए ताकि न्यायाल्यं को गरिमा देश में बरकरार रहे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...