आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अगस्त 2010

इ टी वी मुसलमानों की गलत अधूरी तस्वीर पेश कर रहा हे इसे रोको

इ टी वी इन दिनों अधूरे ख़्वाब के नाम से देश भर में यहाँ के मुसलमानों की गलत एकतरफा तस्वीर पेश कर देश और देश के लोगों को गुमराह कर रहा हे प्रति रविवार योनाबद्ध तरीके से देश के मुसलमानों की गरीबी भुख्मी और अशिक्षा पर इ टी वी अधूरे ख़्वाब के नाम से एक रिपोर्ट प्रसारित करता हे इसके पीछे उसकी क्या राजनीति क्या षड्यंत्र हे यह तो में नहीं कह सकता लेकिन एक सच हे के यह रिपोर्टिंग ना तो पत्रकारिता के सिद्धांतों के अनुरूप हे ना ही देश के संविधान कानून में ऐसी एकतरफा भ्रामक भडकाऊ रिपोर्टें प्रकाशित करने की इजाजत हे , इस इ टी वी में अब तक की सब रिपोर्टों में आज़ादी के बाद से आज तक मुसलमानों को दीन हीन गरीब कुपोषण का शिकार भुखमरे अशिक्षित बताया गया हे , अजीब बात हे के देश में आज मुसलमान शिक्षा,विज्ञान,तकनीक,उह्योग सभी मामलों में देश की मुख्य धारा से जुड़े हें और यही वजह हे के देश में मुसलमानों ने ऐ पी जे अबू कलाम दिया ऐसे कई लोग हें जी पर देश को गर्व हे लेकिन इ टी वी हे के एक मुहीम के तहत इस अधूरे ख़्वाब कार्यक्रम में देश भर के प्त्र्येक जिले में मुसलमानों को दरिद्र,अन्पड,गंवार गंदगी में रहने वाले साबित करने पर तुला हे जबकि आज साक्षरता में मुस्लिमों का प्रतिशत अन्य जातियों की अपेक्षाक्रत बढा हे मुस्लिम उद्योगपति हें , महंगे आलिशान मकान उनके पासे हें फिर भी मुस्लिमों की यह तस्वीर वोह भी एक तरफा आपत्तिजनक हे इसे रोकना चाहिए ।
आज देश में मुसलमान डोक्टर,इंजीनियर,बनने की लाइन में हें वोह बिना किसी आरक्षण के सेलेक्ट हो रहे हें लेकिन उनी फ़ीस जमा नहीं होने से कई लोग पिछड़ रहे हें उन्हें १९५० से संविधान की भावनाओं के विपरीत जातिह्ग्त आधार पर आरक्षण से अलग रखा गया हे इस मामले में इ टी वी की रिपोर्ट खामोश हे इससे स्पष्ट हे के इ टी वी अपने प्रसारण का दुरूपयोग किसी को राजनितिक फायदा पहुँचाने और देश में मुस्लिमों को जिल्लत मिल रही हे ऐसा प्रदर्शित कर देश की धर्मनिरपेक्षता की तस्वीर बिगाड़ने का प्रयास कर रहा हे इससे मुसलमानों को सरकार के खिलाफ भडकाया भी जा रहा हे अगर इस प्रसारण को नहीं रोका गया तो यह वातावरण में जहर घोल देगा इसलियें इस कार्यक्रम को या तो रुकवाना या फिर बहुपक्षीय रिपोर्टिंग की तरह निष्पक्ष तय्यार करवा कर प्रसारित करने की हिदायत देना जरूरी हो गया हे आप भी इस मामले में कार्यक्रम रविवार को देखे और इ टी वी को सही काम करने की सलाह दें। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...