आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अगस्त 2010

जस्टिस शिवकुमार केन्द्रीय विधि आयोग में सदस्य

कोटा के निवासित और राजस्थान हाईकोर्ट के पूर्व न्यायधीश विख्यात साहित्यकार लेखक शिवकुमार शर्मा को केंद्र सरकार ने कल एक आदेश जारी कर केन्द्रीय विधि आयोग का सदस्य नियुक्त किया हे जस्टिस शिवकुमार ने अपना कार्यभार भी ग्रहण कर लिया हे , कोटा में वकालत के बाद राजस्थान हाईकोर्ट में न्यायधीश के पद पर रहे जस्टिस शिवकुमार प्रख्यात साहित्यकार हें और उन्होंने उनके जज कार्यकाल में कई ऐतिहासिक फेसले दियें हें उनकी कानून पर पकड़ इसे व्यवहारिक रूप से लागू करने की क्षमता ने उन्हें कोटा से जयपुर और फिर दिल्ली पहुचा दिया हे कोटा के लोगों में उनकी नियुक्ति से खुशी की लहर दोड़ गयी हें , साहित्यकारों को भी इस मामले में जो ख़ुशी हुई हे उसे वोह साहित्यिक शब्दों में बयान नहीं कर पा रहे हें शिवकुमार दलित , गरीब शोषित उत्पीड़ितों को सस्ता सुलभ न्याय दिलवाने और मुफ्त विधिक सहायता गरीबों तथा आम आदमी तक पहुँचाने के अलावा नाबालिक बच्चों को उनका हक दिलाने के लियें स्न्घर्श्र्त रहे हें और निश्चित तोर पर इस वर्ग के लोगों के हक में बनने वाले कानूनों के मामले में जस्टिस शिवकुमार जी की विशेष रचनात्मक सिफारिशें होंगी। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. न्यायाधीश की नीर -क्षीर विवेक बुद्धि और साहित्यकार की सहृदयता उनको अपना दायित्व निर्वाह करने में मदद करेगी ऐसी आशा है.

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...