आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जुलाई 2010

हाँ मेने कहा था क्या किया हे तुमने

हां मेरे माता पिता से
कहा था मेने
मेरे लियें
करा किया हे तुमने
हाँ मेरे माता पिता से
कहा था मेने
पैदा तो सब करते हे
इसीलियें
पालना भी पढ़ा हे तुमने
आज फिर वही
इतिहास दोहराया गया हे
रात को सोते बच्चों के
मूत में भीगे बिस्तर को
जब रोज़ हमने बदला हे
रोते बिलखते बच्चों से
सीना तार तार जब मेरा हुआ हे
जो मेरे माँ बाप ने
किया था मेरे साथ
वही मेने मेरी ओलाद के साथ
किया हे
लेकिन वक्त बदला हे
इतिहास
फिरसे दोहराया गया हे
मेरे अपने बच्चों ने
आज फिर मुझे से वही
कहा हे
जो मेने
मेर माता पिता से कहा था
मेरे लियें
करा किया हे तुमने
में सोचता हूँ
हाँ मेने कहा था ...............?
अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. बहुत अच्छी प्रस्तुति।
    राजभाषा हिन्दी के प्रचार-प्रसार में आपका योगदान सराहनीय है।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...