आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 मई 2011

कल फिर उड़ेगा विश्व तम्बाकू दिवस का मजाक

कल फिर उड़ेगा विश्व तम्बाकू दिवस का मजाक ...... जी हाँ दोस्तों यह मेरा हिन्दुस्तान मेरा भारत महान है यहाँ हर गली हर मोहल्ले पर लोग तम्बाकू रगड़ते जर्दा पाउच  खाकर थूकते नज़र आ जायेंगे और सरकार है के कल मंगलवार को पांच मई होने के कारण  विश्व तम्बाकू दिवस मनाने के नाम पर देश भर की स्वयम सेवी संस्थाओं को इसके प्रचार प्रसार के लियें लाखों रूपये बाँट देगी .............. हमारा देश और हमारे देश का संविधान भी अजीब है यहाँ संविधान सरकार पर ज़िम्मेदारी डालता है के प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की ज़िम्मेदारी सरकार की है और इस मामले में सरकार कोई समझोता किसी भी तरह का नहीं करेगी ..........विश्व स्तर पर बच्चा भी जनता है के तम्बाकू आदमी के लियें उसके स्वास्थ्य के लियें खतरनाक होती है ज़हर का काम करती है ..................लेकिन मेरे देश की यह सरकार संविधान की इस धारा जिसमे स्वास्थ कल्याण और ज़िम्मेदारी की बाद सरकार से कही गयी है उसे ताक में रख कर धडल्ले से तम्बाकू और तम्बाकू युक्त पाउच वगेरा बिकवाती है अरबों खरबों रूपये देश की जनता को यह ज़हर बेच कर कमाती है और फिर टू जी स्पेक्ट्रम  घोटाले में उडाती है पाउच और सिगरेट पर स्वास्थ्य के लियें हानिकारक है का लेबल लगवाकर ज़हर बेचने की यह परम्परा विश्व भर में केवल हमारे देश भारत में है हमारे नेता अंतर्राष्ट्रीय कोंफ्रेंसों में जाते हैं तम्बाकू देश में नहीं बिकने देंगे देश के लोगों को नहीं खाने देंगे का वचन देकर आते हैं जेनेवा में जाकर अंतर्राष्ट्रीय समझोता संधि करते हैं और फिर देश में आकर  तम्बाकू निषेध दिवस पर झूटे वायदे झुनते नारे देते हैं .....आखिर देश में इस दिवस के नाम पर यह धोखा जनता के साथ कब तक चलेगा इस दिवस के नाम पर करोड़ों के खर्चे स्कूली बच्चों को तख्तियां लटकाकर सडकों पर निकालने का जूनून कब बंद होगा .........शायद मेरी बात आप सब समझ गए होंगे और में समझता हूँ सरकार के इस दोहरे रवय्ये के खिलाफ आप भी थोड़ा थोड़ा जरुर लिख कर सरकार और जनता को चेताने का प्रयास करेंगे ............. अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...