आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 अप्रैल 2011

राजस्थान मदरसा बोर्ड सियासत के दंगल में फंसा

राजस्थान मदरसा बोर्ड सियासत के दंगल में  फंस गया है यहाँ राजस्थान के मुस्लिम बच्चों में साक्षरता का प्रतिशत बढाने के लियें केंद्र सरकार की योजना से मदरसा बोर्ड का अग्थान किया आज्ञा था जिसका एक चेयरमेन बनाया जाता है लेकिन कोंग्रेस शासन में लगभग ढाई वर्ष गुजरने पर भी आज तक कोई अध्यक्ष नियुक्त नहीं किया गया है और स इयासत पर सियासत चल रही है .
राजस्थान मदरसा बोर्ड में साउद अख्तर जो केवल एक अध्यापक और निजी संस्था में काम करने वाले रहे हैं उन्हें सचिव और के के शर्मा आर ऐ एस को अध्यक्ष बनाया है लेकिन राजनितिक नियुक्ति अभी तक नहीं की गयी है इसिस्लियें अधिकारियों की बन्दरबांट इस मदरसे बोर्ड में तेज़ी से  चल रही है नियुकित्यों में  चोर दरवाजे से अपने लोगों को घुसाने के लियें कुरान की शिक्षा और उर्दू के जानकार नहीं होने पर भी मदरसों में पढ़ने के लियें शिस्क्हक और कम्प्यूटर ऑपरेटरों को नियुक्त किया जा रहा है मनमाने तोर पर सिलेबस तय्यार किया गया है पुस्तक पाठ्यक्रमों में पुराने चेयरमेन जो भाजपा कार्यकाल के थे उनकी ही तस्वीर छपवाकर किताबें प्रकाशित करवाई गयी हैं .
रह्स्थान में मदरसे बोर्ड का यह हाल  देख कर राजस्थान के मुस्लिम दुखी हैं जबकि मुस्लिम लीडर जो मुस्लिमों की हिफाज़त और कल्याण की बात करते हैं वोह खुद राजनितिक नियुक्ति पाने के लियें मुख्यमंत्री के यहाँ लाइन में लगे हैं और यह सभी ज़ुल्म होता हुआ देख कर चुप बेठे हैं अगर उन्हें कोंग्रेस ने पद नहीं दिया तो यही लोग जो अभी मुस्लिमों से दूर हैं खुद को मुसलमान बनाकर मुस्लिम राजनीति में उभर कर आजायेंगे कुल मिलकर राजस्थान सरकार ने इस गम्भीरता पर ध्यान नहीं दिया तो मदरसा शिक्षा पिछड़ जायेगी और साक्षरता का प्रतिशत और कम होता जाएगा . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...