आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 अक्तूबर 2024

अंगदान बने-श्रेष्ठ अभियान पर कार्य करेगा शाइन इंडिया

 अंगदान बने-श्रेष्ठ अभियान पर कार्य करेगा शाइन इंडिया

2. वर्ष 2023 की श्रेष्ट उपलब्धियों पर,सराहा गया शाइन इंडिया का कार्य

3. 33 वीं नेशनल ट्रांसप्लांट कॉर्डिनेटर कॉन्फ्रेंस में,शाइन इंडिया ने किया राजस्थान का प्रतिनिधित्व



अहमदाबाद के एक प्रतिष्ठित निजी अस्पताल में, अंगदान के क्षेत्र में देश भर में कार्य कर रहे ,150 ट्रांसप्लांट कोऑर्डिनेटर की 33 वीं कॉन्फ्रेंस में शाइन इंडिया फाउंडेशन को वर्ष 2023 में अंगदान के क्षेत्र में किये गए अनुकरणीय कार्यों के लिए एमएफजेसीएफ की फाउंडर भावना जगवानी, और अध्यक्ष नाटको (NATCO) डॉ अमित जोशी द्धारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया । 


अंगदान अभियान को गति देने और अभियान में आने वाली परेशानियों के विषय पर डॉ कुलवंत गौड़ को इसी कॉन्फ्रेंस में राजस्थान से वक्ता के तौर पर आमंत्रित भी किया गया था । जहां डॉ गौड़ ने बताया कि, देश की सभी सामाजिक संस्थाएं अंगदान जागरूकता के क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट कार्य कर रही हैं, इसी कार्य में यदि सभी जगह कि राज्य सरकारों व उनसे जुड़े मेडिकल कॉलेज का सहयोग ठीक तरह से मिलने लगे तो,अंगदान का कार्य देश में गति पकड़ सकता है ।


डॉ गौड़ ने पीपीटी के माध्यम से बताया कि, संस्था द्धारा शाइन इंडिया फाउंडेशन के प्रयासों से,जयपुर के बाद में राज्य के अन्य जिलों में सबसे पहले ब्रेनडेड कमेटी कोटा में वर्ष 2016 में बनी,उसके बाद कोटा मेडिकल कॉलेज को वर्ष 2020 रेट्रीवल सेंटर भी बना दिया गया, शहर में लोग भी जागरूक है,इतना सब होने के बाद भी,अभी तक अंगदान का कार्य शहर में संभव नहीं हो पाया है ।


संस्था सदस्यों ने वर्ष 2025 के लिए लक्ष्य निर्धारित किया है कि,नैत्रदान,देहदान के बाद अब अंगदान के क्षेत्र में कोटा का नाम आगे बढ़ाया जाएगा ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...