आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 सितंबर 2024

बूंदी जिला कारागार में नेत्रदान जागरुकता शिविर, उप-अधीक्षक सहित कैदियों ने लिया नैत्रदान संकल्प

 बूंदी जिला कारागार में नेत्रदान जागरुकता शिविर, उप-अधीक्षक सहित कैदियों ने लिया नैत्रदान संकल्प


शाइन इंडिया फाउंडेशन एवं ईबीएसआर-बीबीजे चैप्टर के सहयोग से पूरे हाडोती संभाग में नेत्रदान की जागरूकता जनमानस में पहुंचाने के उद्देश्य से, 39वां नेत्रदान पखवाड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है । जिसके तहत शहर की कई सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से,नेत्रदान से संबंधित जागरूकता कार्यशालाएं,रेडियो वार्ता,प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम,रैली, आम सभा,लघु नाटिका एवं पोस्टर विमोचन का कार्य किया जा रहा है ।

महानिदेशक कारागार,जयपुर राजस्थान के महानिरीक्षक श्री विक्रम सिंह की आदेश अनुसार संभाग के सभी जिलों में नेत्रदान की कार्यशाला आयोजित करने के लिए आदेश पारित किया गया है,उसी के अंतर्गत शाइन इंडिया फाउंडेशन और भी बीबीजे चैप्टर के को-ऑर्डिनेटर डॉ कुलवंत गौड़ के माध्यम से बूंदी जिले में स्थित कारागार में नैत्रदान जागरूकता की कार्यशाला का आयोजन किया गया ।

उप अधीक्षक बूंदी कारागार श्री मानसिंह बारैठ व श्रीमति कमलेश कुमारी ने भी नेत्रदान का संकल्प पत्र भरा, अपने अधिकारियों को फार्म भरता हुआ देखकर,जेल में रह रहे 60 कैदियों ने भी अपने नेत्रदान के संकल्प पत्र भरे । कार्यशाला में 250 से अधिक कैदियों ने भाग लिया ।

इस अवसर पर संस्था के कार्य की सराहना करते हुए मानसिंह जी ने कहा कि, नेत्रदान,कॉर्निया की अंधता का दुख भोग रहे दृष्टिबाधितों के लिए वरदान है,हमें न सिर्फ स्वयं को बल्कि परिवार के सभी सदस्यों ,मित्रों और करीबी रिश्तेदारों को भी नैत्रदान की प्रति जागरूक करना चाहिए ।

संकल्प पत्र भरने वाले सभी अधिकारियों और कैदियों को संस्था की तरफ से प्रशस्ति पत्र भेंट किए गए । जागरूकता कार्यशाला के दौरान शाइन इंडिया फाउंडेशन बूंदी शाखा के ज्योति मित्र इदरिस बोहरा का भी सहयोग रहा ।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...