आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अगस्त 2024

अंगदान के कार्यो के लिये राज्य की उत्कृष्ट सामाजिक संस्था से सम्मानित हुई शाइन इंडिया

  अंगदान के कार्यो के लिये राज्य की उत्कृष्ट सामाजिक संस्था से सम्मानित हुई शाइन इंडिया 

2.  राष्ट्रीय अंगदान दिवस की पूर्व संध्या पर ,चिकित्सा शिक्षा विभाग द्धारा सम्माननित हुई शाइन इंडिया


3 अगस्त को, देश भर में अंगदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से एवं अंगदान कर चुके परिवारों को सम्मानित करने के उद्देश्य से, पूरे भारतवर्ष में राष्ट्रीय अंगदान दिवस मनाया जाता है , इस राष्ट्रीय अंगदान दिवस की पूर्व संध्या पर राजस्थान राज्य सरकार के चिकित्सा राज्य मंत्री श्री गजेंद्र सिंह खींवसर, की उपस्थिति में अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग डॉ शुभ्रा सिंह ने ,आरएचएसडीपी हॉल (RHSDP HALL), स्वास्थ्य भवन,जयपुर में प्रदेश में बीते एक वर्ष में हुए, अंगदान करने वाले परिवारों के सदस्यों को सम्मानित किया ।


इसके साथ ही अंगदान के क्षेत्र में सहयोग  करने वाले राजकीय चिकित्सक, नर्सिंग कर्मी,जॉइंट डायरेक्टर, सीएमचोओ के साथ-साथ अंगदान के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाली सामाजिक संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन को भी  अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने संस्था संस्थापक,डॉ कुलवंत गौड़ व सदस्य मृत्युंजय गौड़ को विभाग द्धारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।



ज्ञात हो, बीते एक माह में शाइन इंडिया के सदस्यों ने मिलकर सघन अंगदान जागरूकता  अभियान चलाकर न सिर्फ कोटा शहर में बल्कि आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में भी लोगों को नेत्रदान अंगदान और देहदान के लिए जागरूक किया है । संस्था के प्रयासों से ही कोटा शहर का नाम, राजस्थान में ।नेत्रदानी नगरी नाम से जाना जाता है । 


नेत्रदान के क्षेत्र में शाइन इंडिया पिछले 13 वर्षों से अनवरत कोटा संभाग में कार्य कर रहा है, संस्था के अथक प्रयासों द्वारा 1300 से अधिक पुण्य आत्माओं के नेत्रदान हो चुके हैं, डॉ गौड़ समाज में अंगदान के कार्य को ज़मीनी स्तर पर बढ़ाने के लिए नेत्रदान प्रथम सीढ़ी है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...