आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 अगस्त 2024

कोटा से आई टीम ने चेचट में संपन्न कराया प्रथम नैत्रदान

 कोटा से आई टीम ने चेचट में संपन्न कराया प्रथम नैत्रदान

शाइन इंडिया फाउंडेशन, कोटा के नेत्रदान के कार्य की महक अब शहर से निकलकर गांव-गांव में फैल रही है । कोटा से पास लगे शहर चेचट में शुक्रवार देर रात 4:00, रीड राइटर सुनील शर्मा की धर्मपत्नी संगीता शर्मा का आपस में निधन हुआ । सरल स्वभाव,विनम्र व्यवहार और हमेशा खुश रहने वाली संगीता का अचानक निधन होने से पूरे परिवार में शोक की लहर आ गई ।

सुनील शर्मा के पारिवारिक मित्र वीर राघवन और पवन गुप्ता ने तुरंत ही संगीता शर्मा के नेत्रदान करवाने के लिए पति सुनील,बेटे हार्दिक और बेटी कनिष्का से सहमति प्राप्त की । सहमति मिलते ही रामगंज मंडी क्षेत्र के ज्योति मित्र संजय विजावत और मोनू माहेश्वरी ने कोटा में शाइन इंडिया फाउंडेशन को संपर्क कर चेचट नेत्रदान लेने आने के लिए सूचना दी ।

सूचना मिलते ही कोटा से डॉ कुलवंत गौड़ के नेतृत्व में टीम के साथ रामगंजमंडी से संजय विजावत और मोनू माहेश्वरी चेचट पहुंचे और परिवार के सभी सदस्यों के बीच में नेत्रदान की प्रक्रिया को संपन्न किया । चेचट में पहली बार नेत्रदान को होता देखकर काफी लोगों ने यह जाना की 10 मिनट में पूर्ण होने वाली इस प्रक्रिया में आंखों के ठीक सामने की पारदर्शी झिल्ली जिसे पुतली कहा जाता है,उसे ही लिया जाता है, जिसमें ना तो आंख विकृत होती है ना किसी तरह का कोई रक्त आता है ।

नेत्रदान किस प्रक्रिया में चेचट और रामगंजमंडी क्षेत्र से पवन गुप्ता,एडवोकेट हरिशंकर शर्मा, पंकज सोनी,राजेंद्र सोनी,अनिल,योगेश शर्मा,जगदीश नागर,इंद्रदेव नागर का सहयोग सराहनीय रहा ।

भारत विकास परिषद के आशीष गुप्ता और दिनेश डपकरा ने बताया की यह इस रामगंजमंडी क्षेत्र का 56 वा नेत्रदान हे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...