आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जुलाई 2024

पुत्रों ने सम्पन्न करवाया परिवार का तीसरा नैत्रदान

पुत्रों ने सम्पन्न करवाया परिवार का तीसरा नैत्रदान  
2. परिवार में परंपरा बन रहा नेत्रदान

शाइन इंडिया फाउंडेशन के नैत्रदान,अंगदान,जागरूकता अभियान से अब परिवारों में नैत्रदान परम्परा का रूप लेता जा रहा है । अब शहर व संभाग में कई परिवार ऐसे हैं,जिनके घरों में एक नैत्रदान के बाद,अब जब भी पुनः कोई शोक आता है,तो वह उनका भी नैत्रदान करवाने के लिये तैयार हो जाते है ।

बुधवार शाम महावीर नगर प्रथम निवासी,सुरेंद्र,कैलाश व कमल जैन की माताजी श्रीमति कांता जैन का आकस्मिक निधन हुआ । आज से 3 वर्ष पूर्व इसी परिवार से कांता जी के पति बाबूलाल पापड़ीवाल,और बेटे राकेश के आकस्मिक निधन के उपरांत उनका नैत्रदान भी शाइन इंडिया के माध्यम से सम्पन्न हुआ था।

बाबूलाल जी काफी समय तक लायंस क्लब के साथ मिलकर नेत्रदान और मोतियाबिंद के ऑपरेशन से संबंधित शिविरों में अपनी सेवाएं देते आए थे,इसीलिए उनके बेटे भी सेवा कार्यों में सदा आगे रहे,माताजी कांता जैन का निधन होते ही बेटे कमल जैन ने नैत्रदान के लिये शाइन इंडिया के डॉ कुलवंत गौड़ को सम्पर्क कर, नैत्रदान का कार्य सम्पन्न कराया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...