आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 जून 2024

परिवार में मिसाल बना, भाई बहनों का नेत्रदान,परिवार का पांचवा नेत्रदान संपन्न

  परिवार में मिसाल बना, भाई बहनों का नेत्रदान,परिवार का पांचवा नेत्रदान संपन्न

2. पहली बार कोटा संभाग से एक ही परिवार का पांचवां नैत्रदान


शाइन इंडिया फाउंडेशन का नेत्रदान जागरुकता अभियान अब परिवारों में परंपरा के रूप में मनाया जाने लगा है और यह सत्य भी है कि जब घर के बड़े  कोई नेक रास्ता दिखाते हैं तो बच्चे भी उसे रास्ते पर चलते चले जाते हैं ।

इस बात की मिसाल कोटा के गुलाब बाड़ी स्थित परिवार में देखने को मिली, जहां एक ही परिवार के तीन भाई स्व० संपत लाल ,स्व० सुंदर लाल, स्व० रूपचंद और उनकी बहन स्व० सुशीला के नेत्रदान के बाद अब इसी हीरावत परिवार की बहू मंजू देवी का भी नैत्रदान शाइन इंडीया फाउंडेशन के सहयोग से संपन्न हुआ ।

कल रविवार को दोपहर में गुलाब बाड़ी निवासी महावीर और मनीष हीरावत की माता जी मंजू देवी रावत का आकस्मिक निधन हुआ । उनके निधन की सूचना व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल होने पर शाइन इंडिया फाउंडेशन के ज्योति मित्र सौरभ जैन ने डॉ कुलवंत गौड़ को संपर्क किया और टेक्नीशियन के माध्यम से नेत्रदान का कार्य संपन्न हुआ ।

बेटे महावीर व मनीष ने बताया कि हमारे परिवार में नेत्रदान एक परंपरा बन गया है । परिवार में दुखद घटना के बाद भी जब नेत्रदान का कार्य संपन्न होता है, तो मन में संतोष रहता है कि,हमारे दिवंगत परिजन किसी की आँख में रोशनी बनकर जीवित है,नैत्रदान परिवार के दुखों को भी कम करता है ।

मंजू देवी के नेत्रदान की प्रक्रिया के दौरान परिवार के काफी सदस्य उपस्थित थे सभी ने शोकाकुल परिवार द्धारा किए गए नेत्रदान के कार्य की सराहना की ।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...