आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 मई 2024

नेत्रदान संकल्पित महिला का संपन्न हुआ नेत्रदान

 नेत्रदान संकल्पित महिला का संपन्न हुआ नेत्रदान

समाजसेवी,हर किसी की मदद के लिए हमेशा तैयार रहने वाली, सेवा कार्यों को प्रोत्साहन देने वाली पूनम कॉलोनी निवासी, सुमन सिंघल का बुधवार को आकस्मिक निधन हो गया था ।

शाइन इंडिया फाउंडेशन ,स्टेशन क्षेत्र के ज्योति मित्र मुकेश अग्रवाल ने बताया कि, अग्रवाल समाज की ओर से लगाए गए नेत्रदान संकल्प शिविर में सुमन ने अपना नेत्रदान संकल्प पत्र भरा था, और परिवार के सभी सदस्यों को इस बात के लिए आश्वस्त किया था कि,जब भी कभी उनकी मृत्यु होती है,तो परिजन बिना देरी व संकोच किये,नेत्रदान का कार्य संपन्न करवाएंगे ।

सुबह उनकी मृत्यु होते ही सुमन के पति पदम, बेटे शोभित और प्रतीक ने तुरंत ही संस्था के ज्योति मित्र मुकेश अग्रवाल को फोन कर सुमन के नेत्रदान करवाने की सूचना दी। अगले आधे घंटे में टीम के सदस्यों ने आई बैंक के टेक्नीशियन के साथ नेत्रदान की प्रक्रिया को संपन्न करवाया ।

नेत्रदान के बाद,पदम ने कहा कि,सुमन हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहती थी,कभी कोई असहाय व्यक्ति दिखता था, तो तुरंत ही अपनी ओर से जो भी हो सकता था, वह मदद करती थी । अंत समय में हमने उनके नेत्रदान कर उन्हीं के सेवा कार्यों को आगे बढ़ाया है । हमें खुशी है कि सुमन किन्हीं दो दृष्टिबाधित की आंखों में रोशनी बनकर हमेशा रहेंगी ।

मुकेश ने बताया कि,सुमन की देहदान की भी इच्छा थी और परिजनों की भी इसमें सहमति थी,परंतु चिकित्सकीय कारणों से देहदान का कार्य सम्भव नहीं हो सका ।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...