आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 अप्रैल 2024

देर रात 2:00 बजे संपन्न हुए दो पुण्य आत्माओं के नेत्रदान

 देर रात 2:00 बजे संपन्न हुए दो पुण्य आत्माओं के नेत्रदान

2. घनी अँधेरी रात में,दो नैत्रदान से रौशन होगी,चार दृष्टिहीनों की दुनिया


शनिवार देर रात, जब पूरा शहर नींद के गहरे आगोश में था, उस समय शहर में दो पुण्य आत्माओं का देवलोक गमन हुआ । शाइन इंडिया फाउंडेशन के ज्योति मित्रों के द्वारा शोकाकुल परिवार के सदस्यों को नेत्रदान के लिए समझाइश की गई, और उनके नेत्रदान का कार्य संपन्न हुआ ।


शनिवार देर रात 12:00 बजे घटोत्कच सर्किल के पास,रजत सिटी निवासी सत्य प्रकाश शारदा के निधन की सूचना संस्था के ज्योति मित्र डॉ अशोक मूंदड़ा द्धारा डॉ कुलवंत गौड़ को  प्राप्त हुई । सत्य प्रकाश की माता कांता देवी शारदा का भी नेत्रदान कुछ समय पहले संस्था के माध्यम से संपन्न हुआ था । स्वयं सत्य प्रकाश भी परिवार सहित नेत्रदान का संकल्प पत्र भर चुके थे । सत्य प्रकाश की पत्नी कविता, बेटे रजत, और भाई गिरधर की सहमति के उपरांत,संस्था के सहयोग से नैत्रदान का कार्य देर रात एक बज़े सम्पन्न हुआ ।


इसी नेत्रदान के दौरान भवानी मंडी के ज्योति मित्र कमलेश दलाल ने सूचना दी की, उनके मित्र नरेश माधवानी के छोटे भाई ,महावीर नगर विस्तार योजना निवासी कन्हैयालाल माधवानी का आकस्मिक निधन हुआ है, और कन्हैयालाल के नेत्रदान के लिए बेटे धर्मेंद्र माधवानी की सहमति प्राप्त हो गई है । सत्य प्रकाश के नेत्रदान की प्रक्रिया के बाद रात 2:00 बजे डॉ कुलवंत गौड़, आई बैंक के टेक्नीशियन के साथ तुरंत ही, माधवानी निवास पर पहुंचे और नेत्रदान की प्रक्रिया को संपन्न किया ।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...