आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 मार्च 2024

नैत्रदान के कार्यों से प्रेरित हो,संभागीय आयुक्त ने लिया नैत्रदान संकल्प

 नैत्रदान के कार्यों से प्रेरित हो,संभागीय आयुक्त ने लिया नैत्रदान संकल्प 

2. मानवता के प्रति समर्पण है,मरणोपरांत नेत्रदान 

3. महिला दिवस पर संभागीय आयुक्त का नेत्रदान संकल्प


नेत्रदान-अंगदान-देहदान कि जागरूकता के लिये 13 वर्ष से अनवरत कार्य कर रही संभाग की अग्रणी संस्था शाईन इंडिया फाउंडेशन के सेवा कार्यो से प्रेरित होकर,हाडोती संभाग की संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया ने अपना नेत्रदान का संकल्प पत्र शाइन इंडिया फाउंडेशन को भर कर सौंपा ।


महिला दिवस की पूर्व संध्या पर,नेत्रदान संकल्प भरते हुए उर्मिला जी ने कहा कि, मृत्यु के बाद किये जाने वाला नेत्रदान, एक पुण्य का कार्य है । हम सभी को मिलकर नेत्रदान,अंगदान और देहदान के कार्यों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचाने में मदद करना चाहिये,इस विषय पर शाइन इंडिया फाउंडेशन पिछले काफी समय से उत्कृष्ट कार्य कर रहा है । 


सेवाकार्यों से हमें मन की शांति तो मिलती ही है, साथ ही किसी जरूरतमंद व्यक्ति को भी मदद मिल पाती है, नेत्रदान का कार्य मानवता के प्रति समर्पण को दर्शाता है,आपकी मृत्यु के बाद यदि, आपकी आंखों से दो दृष्टिबाधित लोगों को रोशनी मिलती है तो इससे बड़ा पुण्य का कार्य कोई नहीं है । हमारा शरीर जीवन के साथ,और जीवन के बाद भी अनमोल है, मृत्यु के बाद इसे बेकार ही,व्यर्थ समझ कर ना जलाया जाए, ना दफनाया जाए ।


संकल्प पत्र भरने के उपरांत,फाउंडेशन की संस्थापक सचिव डॉ संगीता गौड़ ने उर्मिला राजोरिया जी को संस्था की ओर से प्रशस्ति पत्र भेंट किया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...