आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जून 2023

*रेजोनेंस कोचिंग संस्थान ने "विश्व तंबाकू निषेध दिवस" मनाया*

 

*रेजोनेंस कोचिंग संस्थान ने "विश्व तंबाकू निषेध दिवस" मनाया*
कोटा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए देश भर में विख्यात रेजोनेंस संस्थान ने हाल ही में आयोजित की गई "विश्व तंबाकू निषेध दिवस" में एक सफलतापूर्वक कार्यक्रम आयोजित किया है। इस कार्यक्रम में छात्र और शिक्षक द्वारा तम्बाकू का सेवन करने के विरुद्ध शपथ ली गई है।
"विश्व तंबाकू निषेध दिवस" को मनाने का मुख्य उद्देश्य तम्बाकू के खिलाफ जागरूकता फैलाना है और लोगों को तम्बाकू के नशे से दूर रहने की प्रेरणा देना है। इसी उद्देश्य को प्राप्त करते हुए, रेसोनेंस कोचिंग संस्थान ने छात्रों और शिक्षकों के बीच एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसके अंतर्गत, छात्रों ने तम्बाकू के नुकसानों पर चर्चा की और उन्हें जागरूक बनाने के लिए अपने परिवार और मित्रों में यह संदेश फैलाने की प्रतिज्ञा ली।
इस कार्यक्रम के अंतर्गत, रेसोनेंस कोचिंग इंस्टीट्यूट के सभी शिक्षकों और छात्रों ने तम्बाकू के नशे के प्रति सक्रिय रूप से विरोध व्यक्त किया। उन्होंने तम्बाकू के सेवन न करने की शपथ ली और अपने जीवन में तम्बाकू का सेवन करने से पूरी तरह से परहेज करने का वचन दिया है।
इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के माध्यम से, रेसोनेंस कोचिंग इंस्टीट्यूट ने तम्बाकू के नशे के खिलाफ एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यह कार्यक्रम छात्रों के स्वास्थ्य और उनके भविष्य की देखभाल के प्रति रेसोनेंस कोचिंग इंस्टीट्यूट के समर्पण को प्रदर्शित करता है।
हम उम्मीद करते हैं कि यह कार्यक्रम एक प्रेरणादायक यात्रा की शुरुआत है और इससे अधिक लोगों को तम्बाकू के नशे से दूर रहने की प्रेरणा मिलेगी। हम इस अभियान के सफल होने की कामना करते हैं और सभी को एक स्वस्थ, नशामुक्त और समृद्ध जीवन जीने के लिए प्रेरित करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...