आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 फ़रवरी 2023

आज 1 फरवरी को अल्हाज मोहम्मद मियाँ साहब की सरपरस्ती

 

आज 1 फरवरी को अल्हाज मोहम्मद मियाँ साहब की सरपरस्ती , अल्लामा मौलाना रौनक़ अली साहब की ज़ेरे सदारत में जश्ने ख्वाजा के नाम से एक महफ़िल का एहतिमाम मोहम्मद मियाँ साहब के घर पर रखा गया। जिसमे शहर के तमाम आइम्माये मसाजिद, व ओलमाये किराम ने,बारगाहे ख्वाजा में मनक़ब्ते आला हजरत, मनक़ब्ते गौसे पाक पढ़कर,नूरानी माहौल पैदा किया गया। इस मौके पर हज़रते अल्लामा मौलाना रौनक़ अली ने अपनी तक़रीर में कहा कि, गरीब नवाज के चाहने वाले हो,पर शरीयत के मुआमले में कोई भी अहले सुन्नत के खिलाफ कोई बिगुल बजायेगा,तो हम तमाम ओलमा सब से पहले डट कर मुकाबला ओलमाये किराम करने के लिए तैयार हैं।
इस मौके पर मुफ़्ती शमीम अशफ साहब ने ओलमा को नसीहत देकर कहा कि, ओलमा अपनी तक़रीर में हज़रते अमीर मुआविया की शान में तक़रीर करें।
ओर मुल्के स्वीडन में जो क़ुरआने पाक की जो तोहीन की गई है, उसके खिलाफ जुमे में क़ुरआन का एक रुकू पढ़ कर क़ुरआन की फ़ज़ीलत पर बोला जाए। फातिहा ख्वानी से क़ब्ल सूफी शहीद हकीमी द्वारा हलकाये जिक्र,बुलन्द आवाज से किया गया।
फातिहा ख्वानी, ओर सलातो सलाम केबाद मोहम्मद मियाँ साहब ने सब ओलमा को मालाएं पहनाकर खुश दिली से इस्तक़बाल किया गया।
ओर आखिर में तमाम इमामो का जश्ने ख्वाजा में तशरीफ़ लाने पर दिल से शुक्रिया अदा किया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...