हमें चाहने वाले मित्र

12 जनवरी 2021

पूरी जिंदगी सेवा में,अंत में भी समाज के लिये कर गये नेत्रदान

पूरी जिंदगी सेवा में,अंत में भी समाज के लिये कर गये नेत्रदान 

देर रात 57 वर्षीय विज्ञान नगर निवासी श्री भारत भूषण नरूला जी का घर पर ही हृदयाघात के कारण निधन हो गया । भारत जी थर्मल के किसी कॉन्ट्रेक्टर के साथ नौकरी करते थे । अविवाहित होने के कारण यूँ तो उनका कोई परिवार नहीं था , पर माँ के देहांत के बाद अपने पिता की पूरी सेवा उन्होंने ही कि।  

पिता के देहांत के बाद इनके दो बड़े भाइयों की भी थोड़े समय बाद मृत्यु हो गयी,इसके बाद से उनके बच्चों की सभी  सामाजिक पारिवारिक जिम्मेदारी को उन्होंने ही निभाया । रविवार शाम को अचानक तबियत बिगड़ने से कल घर पर ही इन्होंने दम तोड़ दिया । जिसके बाद शाइन इंडिया फाउंडेशन के ज्योति-मित्र सुरेश जैन जी ने संस्था को सम्पर्क किया । संस्था सदस्य आई बैंक सोसायटी के तकनीशियन टिंकू ओझा के साथ निवास पर पहुँचे । इस दौरान हरीश चौधरी,अभय पाटनी,बलविंदर चौधरी, सचिन नरूला का भी सहयोग रहा। 

ज्ञात हो कि संस्था सदस्यों के सहयोग से इस माह के 12 दिनों में अभी तक 6 नेत्रदान हो चुके है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...