आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 दिसंबर 2020

सेवा और कर्तव्य सैनिक में हमेशा जिंदा रहता है

 

*सेवा और कर्तव्य सैनिक में हमेशा जिंदा रहता है*
रिटायर्ट फौजी ने टीम जीवनदाता के आग्रह पर तीसरी बार किया प्लाज्मा डोनेशन, आँकड़ा पहुंचा 420 पर ।
कोटा.भारतीय संस्कृति को मन में लिए, देश भक्ति के जस्बे के साथ रिटार्यड फौजी ने तीसरी बार प्लाज्मा डोनेशन कर ऐसे दो लोगों को उपलब्ध कराया, जो पिछले दो दिन से अपनों के दर्द के साथ, आंखों में आंसू लिए भटक रहे थे।
■ *बेटियों ने बैंगलोर-हैदराबाद से किया सोशल मीडिया द्वारा टीम से संपर्क*
टीम जीवनदाता के संयोजक व लायंस क्लब के जोन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि इन्द्रा कॉलोनी निवासी पवन शर्मा न्यू मेडिकल कॉलेज में कोरोना वार्ड में भर्ती हैं। उन्हें O पॉजिटिव प्लाज्मा की सख्त आवश्यकता थी। उनकी पत्नी वीणा शर्मा प्लाज्मा के लिए निरंतर भटक रही थी, उनकी दो बेटियां बैग्लौर व हैदराबाद में इंजीनियर है, लेकिन यहां नहीं आ पा रही थी, ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया पर सर्च किया और कोटा में टीम जीवनदाता के हेल्पलाइन नंबर पता किया और भुवनेश गुप्ता से प्लाज्मा की गुहार लगाई और अपनी मां को एमबीएस भेजा।
■ *पापा मम्मी और स्वम है पॉजिटिव*
वहीं दूसरी और एक परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव हैं, जिसमें पिता बद्री विशाल गुप्ता पोरवाल बेटा नितेश गुप्ता पोरवाल अपनी मां प्रकाश गुप्ता पोरवाल के लिए प्लाज्मा डोनेशन के लिए डोनर की तलाश कर रहा था, ऐसे में परेशान होकर उन्होंने भी टीम जीवनदाता से मदद मांगी।
■ *युगल किशोर खत्री बने तीसरी बार जीवनदाता*
*टीम संयोजक गुप्ता ने दो डोनर को बुलाया जिनका किसी कारण से प्लाज्मा डोनेशन नहीं हो सका। उसके बाद आर्मी के रिटार्यड फौजी नमृता आवास निवासी युगल किशोर खत्री ओ पॉजिटिव ने अपना कर्तव्य निभाते हुए तीसरी बार प्लाज्मा डोनेशन कर दोनो मरीजों को उपलब्ध कराया।* इस दौरान खत्री ने कहा कि सिपाही हर जगह लडाई के लिए तैयार रहता है, चाहे बार्डर पर हो या कहीं और, उन्होंने कहा सेवा और कर्तव्य सैनिक में हमेशा जिंदा रहता है। टीम जीवनदाता के एक कॉल पर एमबीएस ब्लड बैंक पहुंचकर खत्री ने प्लाज्मा डोनेशन किया। *इस अवसर पर नितिन मेहता, एडवोकेट महेन्द्रा वर्मा सहित टीम जीवनदाता के सदस्यों का विशेष सहयोग रहा।*
■ *प्लाज्मा डोनेशन के लिए नए लोगों को आगे आना होगा*
*भुवनेश गुप्ता* ने बताया कि पिछले कुछ दिन से प्लाज्मा डोनेशन के लिए नए लोगों का आना कम हो गया है, रिपीट डोनर्स के कारण ही मरीज को प्लाज्मा उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना की जंग जीतने वाले लोगों को प्लाज्मा डोनेशन के लिए आगे आना होगा नहीं तो समस्या गहरा सकती है। उन्होंने कहा हालाकी *टीम जीवनदाता* के अथक प्रयास से अब तक एक भी रोगी को परेशान नहीं होने दिया गया है। लेकिन नए लोग आगे आएंगे प्लाज़्मा डोनेशन की व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहेगी।
द्वारा :
*भुवनेश गुप्ता*
संयोजक - टीम जीवनदाता
*जोन चेयरमैन - लायंस क्लब*
हेल्पलाईन : 9414000800

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...