आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 नवंबर 2020

तजुरबे के मुताबिक़ खुद को ढाल लेता हूँ

 

तजुरबे के मुताबिक़ खुद को ढाल लेता हूँ,
कोई प्यार जताये तो जेब सम्भाल लेता हूँ ।
थप्पड़ के बाद नहीं करता, दूसरा गाल आगे,
खंजर खींचें कोई,तो तलवार निकाल लेता हूँ।
वक़्त था सांप का तस्सवुर डरा देता था,
अब एक आध , मैं आस्तीन में पाल लेता हूँ ।
मुझे फांसने की कहीं साज़िश तो नहीं,
हर मुस्कान को ठीक से पड़ताल लेता हूँ ।
बहुत जला चुका ऊंगलियाँ , पराई आग में,
अपने मसले में कोई बुलाये, तो टाल लेता हूँ ।
सहेज के रखा था दिल , जब शीशे का था,
पत्थर का हो चुका,अब मज़े से उछाल लेता हूँ ।
हो चुकीं हैं अब' की तूफानों से दोस्तियां,
कश्ती को बेफिक्र लहरों पर डाल लेता हूँ ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...