आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अक्तूबर 2020

मुझे इसलिए चुनाव लड़ना पड़ा, क्योंकि पूर्व पार्षद ने वादे भी पूरे नहीं किए : सलीना शेरी

 

मेरी गुजारिश
मुझे इसलिए चुनाव लड़ना पड़ा, क्योंकि पूर्व पार्षद ने वादे भी पूरे नहीं किए : सलीना शेरी
कोटा दक्षिण नगर निगम के वार्ड नंबर 47 से कांग्रेस पार्टी ने मुझे आपकी सेवा करने के लिए पार्षद पद का प्रत्याशी बनाया है। मैं स्थानीय हूं। आपकी बेटी हूं, आपकी बहन हूं। आपके अपने इलाके की हूं। आपके अपने इलाके से अच्छी तरह वाकिफ हूं। स्थानीय लोगों की रोजमर्रा की परेशानियों और जनसमस्याओं से मैं अच्छी तरह वाकिफ हूं। आपकी पीड़ा_आपकी तकलीफ, मेरी पीड़ा_मेरी तकलीफ है। यह मेरा अपना वार्ड है। मेरा अपना मोहल्ला है। यह वार्ड मेरा घर है और आप सब वार्ड के बाशिंदे मेरे परिवार के सदस्य हैं। मैं शिक्षित और संस्कारित होने के साथ आदर्श आचरण वाली बेटी हूं।
खास बात_मैं राजनीति करने नहीं आई हूं। राजनीति करना मेरा पेशा भी नहीं है। चुनाव लड़ने के पीछे मेरी अपनी स्पष्ट मंशा _मेरा अपना साफ_सुथरा नजरिया इस वार्ड की जनसेवा करना है। इस वार्ड की दशा सुधारना है। इस वालों की सूरत सुधारना है। इस वार्ड को मूलभूत सुविधाएं मयस्सर कराना है। वार्डवासियों को अपने मौलिक अधिकार दिलाना है।
_इस वार्ड के पूर्व पार्षद ने अब से 5 साल पहले जिन वादों के आधार पर चुनाव लड़कर जीता, उन्हें पूरा नहीं किया।
_पूर्व पार्षद ने इस इलाके में विकास कराने के बड़े-बड़े वादे किए, बड़े-बड़े दावे किए, लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया।
_वार्ड के बाशिंदों को विकासशील मोहल्ला बनाने के सपने दिखाए, लेकिन वे सब धरे रह गए।
_ उन्होंने केवल अपने निजी हित पूरे किए। क्षेत्र की जनता के काम नहीं आए।
_ पूर्व पार्षद ने इस इलाके में सरकारी डिस्पेंसरी खोलने का वादा किया था, लेकिन यह वादा धरा रह गया, खोखला साबित हुआ। आज भी स्थानीय जनता को दादाबाड़ी डिस्पेंसरी, टिपटा डिस्पेंसरी अथवा रामपुरा अस्पताल में जाना पड़ता है।
_ पूर्व पार्षद ने इस वार्ड में सार्वजनिक पार्क बनाने, बच्चों के लिए खेल मैदान बनाने, ओपन जिम बनाने के वादे किए थे, उन वादों के बीच जनता को भरम में रखा गया और झूठी दिलासा देते रहे, एक भी वादा पूरा नहीं किया। _इस वार्ड में बने मकानों के पट्टे दिलाने का वादा किया गया था, लेकिन पट्टे नहीं दिलाए गए। इसके चलते आज भी वार्डवासियों को बैंक से लोन लेने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।
_वार्ड में साफ_सफाई की बदइंतजामी और टूटी_फूटी सड़कें अहम समस्या है, जिनके प्रति पूर्व पार्षद ने कुछ नहीं किया।
_ वे इन कामों को कराने के लिए कभी गंभीर ही नहीं रहे। नगर निगम कार्यालय और जिला प्रशासन के सामने स्थानीय जनता की आवाज को उठाया ही नहीं गया। इसके चलते आज भी वार्डवासी नारकीय जीवन बसर कर रहे हैं।
_ इस वार्ड में जनता अपनी मूलभूत समस्याओं के लिए जूझ रही है। सड़क, बिजली, पानी, नाली, पटान, रोशनी, रोड लाइटें सभी की परेशानियों से संघर्ष कर रही है।
_अंत में मेरी अपील_
वार्डवासियों को उनके अपने मकानों के पट्टे दिलाने, उनके अपने मौलिक अधिकार दिलाने के लिए मुझे कांग्रेस पार्टी ने आप की खिदमत करने के लिए चुना है। इसके लिए मैं आपकी प्रतिनिधि के रूप में चुनाव लड़ रही हूं, ताकि आपके क्षेत्रीय स्तर के काम समय पर हो सके। आपकी समय पर सुनवाई हो सके। आपकी आवाज शासन_ प्रशासन और नगर निगम कार्यालय में बुलंद हो सके। क्षेत्रीय जनसमस्याओं को पहली प्राथमिकता के साथ हल किया जा सके। आपको राहत दिलाई जा सके। आपकी गली, आपके मोहल्ले की सड़कों की दशा सुधारी जा सके। सड़कों पर बरसाती पानी भरने की समस्या से निजात दिलाई जा सके। कचरा, गंदगी और मच्छरों से आपको राहत दिलाई जा सके। सरकारी योजनाओं का आपको ज्यादा से ज्यादा फायदा दिलवाया जा सके।
मैं सलीना शेरी 24 वर्ष की शिक्षित बेटी हूं। मैंने ग्राफिक्स एंड डिजाइनिंग में पॉलीटेक्निक कॉलेज से डिग्री ली है। आपके घरों की बेटियों के भी हुनर को आगे बढ़ाने में मददगार रहूंगी। मेरी गुजारिश है कि आप सब मुझे आपकी जनसेवा करने का मौका दें।
आगामी मतदान दिवस पर मुझे अपना प्रतिनिधि यानी अपना पार्षद निर्वाचित करें।
हाथ के पंजे पर मोहर लगाएं।
_____सलीना शेरी____
कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी
वार्ड नंबर 47
दक्षिण नगर निगम, कोटा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...