आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 सितंबर 2020

डॉक्टर उसकी सेहत को देख कर हैरान हो गया,

 

पढ़ियेगा जरूर
एक 80 वर्षीय आदमी चेक-अप के लिए
डॉक्टर के पास गया।
डॉक्टर उसकी सेहत को देख कर हैरान हो गया,
पूछा--
'तुम्हारी इतनी अच्छी सेहत का राज क्या है....?'
--'जी मै सूरज उगने से पहले उठता हूँ और साइकलिंग करने निकल जाता हूँ फिर आकर वाइन के दो गलास पीता हूँ!
शायद यही मेरी सेहत का राज़ है।'
डॉक्टर -- 'ठीक है, पर क्या मैं यह पूछ सकता हूँ तुम कि तुम्हारे पिताजी की मृत्यु कितनी उम्र में हुई थी...?'
-- 'मेरे पिताजी की मृत्यु...?
आपको किसने कह दिया कि उनकी मृत्यु हो गई है।'
डॉक्टर (हैरान होकर):--' तुम्हारा मतलब है कि तुम 80 बरस के हो और तुम्हारे पिता अभी भी जिंदा हैं...?
तो उनकी क्या उम्र है,अभी....?'
--'वे 102 साल के हैं और आज भी सुबह मेरे साथ साइकिल चलाने गए थे और फिर दो गलास वाइन ली'
डाक्टर --'यह तो बहुत ही अच्छा है। इसका मतलब है कि लम्बी आयु तुम्हारी फैमिली के जीन्स में है।
तो तुम्हारे दादा की उम्र कितनी थी, जब वो मरे....?'
---'अब मेरे दादा को क्यों मार रहे हो ...?'
डॉक्टर (हैरान-परेशान होकर)--
'तुम्हारा मतलब है कि तुम 80 वर्ष के हो और तुम्हारे दादा भी अभी जीवित है बहुत खूब!
क्या उम्र है उनकी.....?'
---'जी, वे 123 बरस के हैं।'
---'मुझे लगता है कि उसने भी आज सुबह तुम्हारे साथ साइकल चलाई होगी और वाइन भी ली होगी.....?'
--'नहीं, दादा जी आज सुबह नहीं जा सके क्योंकि वह आज शादी कर रहे हैं।'
डॉक्टर (पागल होने की कगार पर)--
'क्या कहा शादी .....? 123 बरस उम्र में वह शादी क्यों करना चाहेंगे....?'
---'किसने कहा कि वह शादी करना चाहते हैं....?
उन्हें तो जबरन करनी पड़ रही है!'
--'मगर क्यों........डॉक्टर चीख़ कर बोला!
--'लड़की प्रेग्नेंट हो गई है, इसलिये!'
डाक्टर तबसे नियमित रूप से साइकल चला रहा है और वाइन पी रहा है, क्लीनिक बंद पड़ी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...