हमें चाहने वाले मित्र

13 अगस्त 2020

सभी मित्र आगाह हो कि ज्यादातर फेसबुक अकाउंट्स को हैकर्स द्वारा क्लोन किया जा रहा है

 

सभी मित्र आगाह हो कि ज्यादातर फेसबुक अकाउंट्स को हैकर्स द्वारा क्लोन किया जा रहा है। वे एक नया फेसबुक अकाउंट बनाने के लिए हमारी प्रोफ़ाइल तस्वीर और हमारे नाम का उपयोग कर रहे हैं और फिर कोशिश करते हैं कि हमारे दोस्त उस अकाउंट से जुड़ें। हमारे दोस्त सोचते हैं कि यह तो हम ही हैं और वह उससे जुड़ जाते हैं। इस के बाद से, वो हैकर्स हमारी ओर से जो चाहते हैं वो लिख सकते हैं!

आपको पता हो कि हमारे पास नया फेसबुक अकाउंट खोलने का अभी कोई कारण नहीं है। इसलिए कृपया ध्यान रखें और हमारे नाम से बने किसी नए FB अकाउंट से आने वाली फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार न करें !

हमारे फेसबुक अकाउंट से अगर किसी को अश्लील, जातिवादी, सांप्रदायिक, भड़काऊ या पैसों की मदद से सम्बंधित कोई मैसेज आता है तो वह फर्जी fake ही होगा , फोन पर पुष्टि किए बिना ऐसे किसी भी संदेश पर विश्वास न करें ।

(इस संदेश को अपनी टाइमलाइन पर कॉपी कर पेस्ट कर लें, ताकि आपके नाम से बने ऐसे फ़र्ज़ी अकाउंट से आई रिक्वेस्ट को आपका कोई मित्र स्वीकार न कर सके।)

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...