हमें चाहने वाले मित्र

09 जुलाई 2020

‘रेलगाडी से आने वाले यात्रियों की भी होगी कोविड-19 सैम्पलिंग’

‘रेलगाडी से आने वाले यात्रियों की भी होगी कोविड-19 सैम्पलिंग’’
‘‘कोविड-19 के अन्तर्गत एहतियात के तौर पर उठाया कदम’’
झालावाड़  जुलाई। कोविड-19 महामारी के अन्तर्गत कोरोना वायरस के नियेत्रण हेतु जिला कलक्टर निकया गोहाएन के निर्देषानुसार जो भी व्यक्ति झालावाड़ जिले में संक्रमित राज्य या जिलों से आते है तो उन यात्रियों की प्लेट फार्म पर ही सैम्पलिंग करवायी जावेगी।
जिले के सभी प्लेटफार्म जिन नर वर्तमान में रेलगाडी की आवाजाही हो रही है उन पर आने वाले यात्रियों की रैडम सैम्पलिंग चिकित्सा विभाग की टीमों के माध्यम से करवायी जावेगी। टीम गाडी के आने के 30 मिनट पूर्व स्टेषन पहॅुचकर अपनी पूर्ण तैयारी करेगी। स्टेषन मास्टर से वहाॅ आने वाले यात्रियों की लाईन लिस्ट लेगे ताकि किसी भी यात्रि को सैम्पल लिये बिना स्टेषन से नही भिजवाया जावे। साथ ही जिन यात्रियों के सैम्पल लेगंे उनको रिजल्ट आने तक होम आईसोलेट करेगे। वहाॅ लगाई गई टीम को स्क्रिनिंग व सैम्पलिंग की लाईन लिस्ट जिला कोरोना कन्ट्रोल रुम पर भिजवाने के निर्देष प्रदान किये गये है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. साजिद खान ने बताया कि जिले में रेलगाडी के माध्यम से आने वाले व्यक्तियों की रैण्डम सैम्पलिंग ली जावेगी साथ ही सैम्पल की रिपोर्ट नही आने तक उस व्यक्ति को होम आईसोलेट करेगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...