आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अप्रैल 2020

मेरी कोटा रेडक्रॉस कहाँ है

दो दिन पहले , मेने ,मेरी कोटा रेडक्रॉस कहाँ है इन दिनों ,कोरोना संकट में ,लिख कर ,,कोटा रेडक्रॉस को तलाश किया ,था ,,खुदा का शुक्र है ,कोटा रेडक्रॉस आज अचानक ,अखबारों में देखने को मिल गयी ,,,,काफी मदद है ,लेकिन यह मदद सुपात्र लोगों को कैसे पहुंचे इसकी मॉनिटरिंग आदरणीय अध्यक्ष साहब को करना ज़रूरी है ,बल्कि ,कलेक्टर इसके पैटर्न है ,इस संकट काल में रेडक्रॉस की वितरण व्यवस्था ,सरकार के पास जो अलग अलग बस्तियों में डिमांड है ,उस डिमांड के हिसाब से निष्पक्ष तरीके से यह वितरण हो तो ,,पक्षपात के आरोप भी नहीं लगेंगे और ,,रेडक्रॉस का उद्देश्य भी सफल हो सकेगा ,,रही साधारण सभा में इन सभी फैसलों को ,,,हिसाब किताब ,आमद खर्च ,दान खर्च को बताकर पारित कराने की तो संकट काल के बाद ,कभी भी साधारण सभा बुलाकर यह सब करवा लिया जायेगा ,,,,,,,,,,,,,,,,,,बाढ़ पीड़ितों में भी रेडक्रॉस की राहत सामग्री का योगदान रहा है ,जबकि रेडक्रॉस ट्रेनिंग कार्यक्रम बदस्तूर जारी रखकर कोटा रेडक्रॉस की विशिष्ठ पहचान बनाई गयी है ,,संचालक मंडल सदस्यों में ,,चेयरमेन राजेश बिरला ,,,मानद सचिव रिछपाल पारीक तो वहा लगातार हर वक़्त नज़र आ जाते है ,बाक़ी सदस्यों का तो बैठकों के दौरान आवागमन की खबरें मिल ही जाती है ,,,साधारण सभा का तो इन्तिज़ार रहेगा ही सही ,,अच्छा वक़्त आने पर ,,अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...